राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा ; बोले – देश को मालूम होना चाहिए कि सरकार की क्या रणनीति है

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि लॉकडाउन के चारों चरण फेल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले 21 दिनों का लॉकडाउन किया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. पीएम मोदी को बताना चाहिए की उनकी आगे की रणनीति क्या है.

देश को मालूम होना चाहिए कि सरकार की क्या रणनीति है- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, ‘’जो होना था वह नहीं हुआ. देश को मालूम होना चाहिए कि सरकार की क्या रणनीति है. लॉकडाउन को लागू हुए करीब 60 दिन पूरे हो चुके हैं. लेकिन ये महामारी घटने के बजाय दिन पर दिन बढ़ती जा रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘’प्रवासी मजदूर परेशान हैं. सरकार उनकी परेशानियों और मुसीबतों को कैसे दूर करेगी?’’

सरकार को लोगों को कैश देना चाहिए- राहुल

मोदी सरकार विपक्ष को गंभीरता से नहीं लेती? इस सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि हमारा काम सरकार पर दबाव डालना है. मैंने फरवरी में ही कह दिया था कि हालात और खतरनाक होंगे.” रोजगार को लेकर राहुल ने कहा कि सरकार को आर्थिक मोर्चे पर बहुत काम करने की जरूरत है. सरकार को लोगों को कैश देना चाहिए. सरकार कम से कम 50 फीसदी गरीबों के खाते में 7500 रुपए महीना कैश ट्रांस्फर करे.

ये राजनीति नहीं है, बल्कि मेरी चिंता है- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, ”पैकेज के बारे में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस हुईं, हमें बहुत उम्मीदें थीं. पीएम ने कहा कि यह जीडीपी का 10% होगा. वास्तविकता यह है कि ये जीडीपी के 1% से भी कम है और उसमें भी ज्यादातर लोन है, नकद नहीं.” उन्होंने कहा, ”मजदूर भाई-बहनों, MSMEs की मदद कैसे करोगे? ये राजनीति नहीं है, बल्कि मेरी चिंता है. बीमारी बढ़ती जा रही है, इसलिए ये सवाल मैं पूछ रहा हूं.”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023