लाल आतंक | महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट

सुकमा : नक्सलियों द्वारा फिर एक बार अमानवीय घटना को अंजाम देने और दो ग्रामीणों की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दोनों ग्रामीण कुछ साल पहले नक्सल संगठन से जुड़े हुए थे. पहली घटना चिंतलनार की है जहां पहले नक्सली संगठन से जुड़े ग्रामीण की हत्या कर दी गई और उसकी पत्नी को निर्वस्त्र कर मारपीट की गई है. फिलहाल, महिला का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. दोनों घटनाओं के बाद इलाके में काफी दहशत का माहौल है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाते हुए तोंगपाल थाना क्षेत्र के कोलोमकोंटा ने  ग्रामीण मुचाकि हिड़मा के घर में घुसकर उसे बाहर निकाला और उसके घर में आगजनी कर दी. फिर उसकी टंगिया से गला रेत हत्या कर दी. मुचाकि हिड़मा की हत्या के बाद नक्सलियों ने उसकी पत्नी से उसका मोबाइल मांगा. पत्नी ने जब मोबाइल नहीं दिया तो महिला के कपड़े उतरवाकर उसके साथ मारपीट की. विरोध कर रहे ग्रामीणों के साथ भी मारपीट की. नक्सलियों ने घटना के दौरान वहां पर खड़ी एक बाइक को आग लगा दी. इसके बाद शनिवार को ग्रामीण और मृतक की पत्नी ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है.

दूसरी घटना चिंतलनार थाना क्षेत्र के मुकरम गांव की है जहां पुजारी पारा स्थित घर में सो रहे ग्रामीण माड़वी उर्रा को नक्सलियों ने घर से उठाया. फिर गांव के पास ले जाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी. माड़वी का शव शनिवार सुबह मिला.

इस मामले में एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि- ‘ नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है. दोनों ग्रामीण पहले नक्सल संगठन से जुड़े हुए थे. वहीं तोंगपाल थाना क्षेत्र में ग्रामीण मुचाकि हिड़मा की हत्या के बाद उसकी पत्नी मंगली के कपड़े उतार कर मारपीट की है.’

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023