सराहनीय कार्य | बृजमोहन अग्रवाल ने मेकाहारा के डॉक्टरों को दिया 25 पीपीई किट ; आवश्यक सुरक्षा संसाधनों की थी कमी..

रायपुर: कोरोना महामारी से आमजनों की रक्षा के लिए तैनात डॉ भीमराम अंबेडकर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रायपुर के चिकित्सकों को विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट प्रदान किया. डॉ.भीमराम अंबेडकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रायपुर के आपातकालीन चिकित्सा प्रभारी डॉ. रोहित दुबे ने बताया कि पूर्व मंत्री ने 25 चिकित्सकों के लिए आवश्यक कोरोना वायरस प्रोटक्शन किट उपलब्ध कराया है. इस किट में विरोगार्ड सूट, 3m90041N मास्क, कैमि स्पेल्स गॉगल, डेक्कन वाइप टिशू, फेस शैल्ड तथा ग्लब्स हैं.

बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि जब उन्हें जानकारी मिली कि मेकाहारा में लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टरों के पास आवश्यक सुरक्षा संसाधनों की कमी है तो उन्होंने कुछ चिकित्सकों से राय लेकर गुजरात से यह विशेष किट मंगाया हैं. उन्होंने कहा कि आज यहा के डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं. ऐसे में उनका ध्यान रखना हमारा फर्ज है.

डॉ.भीमराम अंबेडकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रायपुर के आपातकालीन चिकित्सा प्रभारी डॉ. रोहित दुबे ने बताया कि पूर्व मंत्री ने 25 चिकित्सकों के लिए आवश्यक कोरोना वायरस प्रोटक्शन किट उपलब्ध कराया है. इस किट में विरोगार्ड सूट, 3m90041N मास्क, कैमि स्पेल्स गॉगल, डेक्कन वाइप टिशू, फेस शैल्ड तथा ग्लब्स हैं.

आपको बता दें देश में पीपीई किट की भारी कमी है. कोरोना जैसी खतरनाक संक्रमित बीमारी का इलाज करने के लिए डब्ल्यूएचओ और आईएमसीआर की गाइड लाइन के मुताबिक पीपीई किट पहनना अनिवार्य है. इस किट के बगैर कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले डाक्टरों को इस संक्रामक महामारी के चपेट में आने का खतरा है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023