सांसद विजय बघेल का आमरण अनशन खत्म,तीन दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे थे – जानिए पूरा मामला

दुर्ग : सांसद विजय बघेल का चल रहा आमरण अनशन खत्म हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के आग्रह पर विजय बघेल ने अपना अनशन खत्म करने का निर्णय लिया। वो पिछले तीन दिनों से अन्न-जल त्याग कर अनशन पर बैठे हुए थे।

क्या थी मांग

उनकी मांग थी कि शराब दुकान में विरोध करने पर जिन भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की गयी है, उन्हें तत्काल छोड़ा जाये। इधर आज ही इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बयान आया था कि इस मामले में एकतरफा कार्रवाई नहीं हुई है। सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की गयी है।

भाजपा के शीर्ष नेताओं ने की राज्यपाल से मुलाकात

इस अनशन को लेकर पिछले दो दिनों से माहौल काफी गरम था। कल शाम ही भाजपा के शीर्ष नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात भी की थी और इस मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध किया था। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावे, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, गौरीशंकर अग्रवाल सहित कई नेताओं ने कल राजभवन में जाकर ज्ञापन सौपा था।

खिचड़ी खाकर अनशन समाप्त किया

जिसके बाद आज भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल सहित शीर्ष नेता पाटन के उस आमरण अनशन स्थल पर पहुंचे थें। आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के आग्रह पर विजय बघेल ने अपना अनशन खत्म करने का निर्णय लिया और खिचड़ी खाकर अनशन समाप्त किया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023