हाथी हमले में मृतक के परिवार को 25000 आर्थिक सहायता जिला प. सदस्य लक्ष्मी साहू के हाथों दिलवाया गया

पांडुका क्षेत्र में हाथी ने कुचल कर ली एक व्यक्ति की जान

गरियाबन्द–गरियाबंद से फिर मानव हाथी संघर्ष की घटना की खबर है तीन दोस्तों को हाथी ने दौड़ाया दो ने भागकर जान बचाई एक व्यक्ति नहर के पास कीचड़ में फंस गया तो हाथी ने उसे वही कुचलकर मार डाला युवक की लाश अभी भी कीचड़ में फंसी हुई है, घटनास्थल पर वन विभाग तथा पुलिस के लोग पहुंच चुके हैं घटना की विवेचना पुलिस ने प्रारंभ की है वही वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हाथी दोपहर से इसी इलाके में था।

हाथी द्वारा इस व्यक्ति को मारे जाने के बाद वन विभाग के कार्य प्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं जब पता था कि हाथी इस इलाके में है तो लोगों की सुरक्षा के पर्याप्त और सटीक इंतजाम क्यों नहीं किए गए। हालांकि वन विभाग ने मुनादी करवाई थी मगर सवाल यह है कि इस मौत के लिए आखिर जिम्मेदार कौन है। इससे पहले भी गरियाबंद के सुहागपुर में एक व्यक्ति को हाथी ने कुचल कर मार डाला था और अब पड़ोस के पांडुका वन परिक्षेत्र में पुनः हाथी द्वारा मारे जाने की घटना हुई है गरियाबंद के जंगल में पहुंचे इस विशालकाय जीव से लोगों की रक्षा आखिर कौन करेगा।

घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र है वहीं कई जनप्रतिनिधि भी घटनास्थल पहुंचे हैं जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू अपने परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया वही मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने के लिए वन अधिकारियों से चर्चा की।

वहीं घटना के संबंध में वन मंत्री ने फोन कर वन विभाग के उच्च अधिकारियों से जानकारी ली और रात में ही तात्कालिक सहायता राशि परिवार को दिलवाने निर्देश दिया।

जिसके बाद मृतक के परिजनों को जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू के हाथों ₹25000 तात्कालिक सहायता के रूप में तत्काल प्रदान किया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023