AMAZING | 10 ऐसी बेहतरीन जाॅब्स, जिसे सुनकर ही आपके मुंह से निकल जाएगा, वाह! भाई नौकरी हो तो ऐसी

नई दिल्ली: नौकरी का नाम लेते ही सबका मुंह सड़ जाता है। पर क्या आप जानते हैं कि कुछ लोगों को ऐसी बेहतरीन जाॅब्स मिली है, जिसे सुनकर आपको रश्क हो सकता है। इन नौकरी और उससे मिलनी वाली तनख्वाह के बारे मंे जानकर आप कह उठेंगे, भई नौकरी हो तो ऐसी…

  1. द्वीप की देखभाल करना
    आपको एकदम मस्त द्वीप का ध्यान रखने का, द्वीप की अच्छी-अच्छी तस्वीरें खींचने का और एक ब्लाॅग पर लिखते रहने का, सिंपल ! इस काम को करने की सैलरी होगी 2,19,27,675 प्रति वर्ष।
  2. पेशेवर स्लीपर
    ऐसे तो सभी पेशेवर सोनेवाले हैं मगर कुछ लोग स्मार्ट हैं जो इसके पैसे लेते हैं। एक पेशेवर स्लीपर की कई क्षेत्रों में जरूरत होती है। जैसे- सोते समय दिमाग की गतिविधियां और हृदय गति की निगरानी करने के लिए या गद्दे बनाने वाली कंपनियों के गद्दों पर सोकर उन्हें टेस्ट करना। सिर्फ सोने के लिए आपको 40 लाख रुपये प्रति वर्ष मिल सकते हैं।
  3. छुट्टियां मनाने वाले प्रोफेशनल
    भला ये जॉब किसको नहीं भाएगा, आप ही बताओ! पर्यटन कंपनियां अपने यहां मिलने वाली सभी सुविधाओं का अनुभव करवाने के लिए छुट्टी मनाने वाले पेशेवरों को बुलाती हैं। ताकि जो लोग पैसा देकर यह अनुभव लेते हैं उन्हें कोई तकलीफ न आए। छुट्टी का छुट्टी ऊपर से प्रति वर्ष 14,61,845 रुपये सैलरी भी।
  4. बीयर टेस्टर
    बियर सबकी फेवरट होती है। अब अगर आपको इसे पीने के पैसे मिलें तो कैसा रहेगा? आपको बस अलग-अलग बियर के सैंपल टेस्ट करके बताना होगा कि कैसा लग रहा है। इस धांसू जॉब के लिए आपको 35 लाख हर साल मिलेगा।
  5. नेटफ्लिक्स टेगर
    नेटफ्लिक्स कुछ लोगों को हायर करता है ताकी वह टीवी शोज और फिल्में देखें। उस दौरान वह फिल्म की शैली, उसमें आने वाले एक्टर्स, डायरेक्टर्स और अन्य जरूरी चीजों को टैग करे। यह काम वह पार्ट टाइम पर करवाते हैं। जिसके लिए वह 7,442 रुपये प्रति हफ्ते देते हैं।
  6. चॉकलेट टेस्टर
    चॉकलेट किसको पसंद नहीं होती है। बस आपको चॉकलेट चखकर उसकी समीक्षा करनी है इसके लिए आपको 43,85,535 रुपये साल मिलेंगे।
  7. वॉटर स्लाइड टेस्टर
    वॉटर पार्क में आप ने आज तक न जाने कितनी बार स्लाइड किया होगा। आप उस का मजा ले सकें उससे पहले वह अच्छे से टेस्ट की जाती है ताकि आप को तकलीफ न हो। इस मजेदार जॉब को करने के लिए 16 लाख प्रति महीने मिलते हैं।
  8. पेशेवर जॉम्बी
    यह नौकरी अन्य लोगों को डराने के लिए है। हाल ही में, स्वदकवद क्नदहमवदे म्Ûचमतपमदबम ने 50 लोगों को जोंबी की तरह तैयार होकर लोगों को डराने का काम दिया है. इसके लिए आपको 4,000 रुपये प्रति घंटे मिलेंगे।
  9. किराए का बॉयफ्रेंड
    आपको किसी के प्रेमी की तरह काम करने के पैसे मिलेंगे। त्मदजंतिपमदक.बवउ एक ऐसी ही वेबसाइट है जहां से आप बॉयफ्रेंड रेंट पर ले सकते हैं। इसके लिए आपको 3,248 रुपये प्रति घंटे मिलेंगे।
  10. कंडोम टेस्टर
    लोगों तक पहुंचने से पहले कई कंपनियां अपने कंडोम टेस्ट करवाती हैं जिनके लिए वह कंडोम टेस्टर को काम पर रखते हैं। इसके लिए आपको 21 लाख प्रति महीने मिलता है।
News Share
CIN News | Bharat timeline 2023