विडियो | 17 हाथीयों का झुंड गरियाबंद शहर के करीब पहुचा, मात्र 9 किलोमीटर दूर विचरण कर रहा

  • 3 हिस्से में बटा 23 हाथियों का दल
  • कोचबाय-हरदी के बीच जंगल मे हैं मौजूद

गरियाबंद: हाथियों से जुड़ी अब तक की सबसे बड़ी खबर गरियाबंद से आ रही है । हाथी जिला मुख्यालय गरियाबंद के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। जिला मुख्यालय से केवल 9 किलोमीटर दूर हरदी और कोचबाय के बीच के जंगल में 17 हाथियों का बड़ा झुंड मौजूद है । परसुली क्षेत्र के वन विभाग की टीम लोगों को हाथियों से दूर रखने का प्रयास कर रही है।

बीती रात हाथियों ने एक किसान की बाड़ी में रखे धान के ढेर को खाकर नुकसान पहुंचाया। इस वक्त हाथियों का दल हरदी जाने वाले मार्ग से महज 500 मीटर अंदर जंगल में मौजूद है। बीती रात वह सड़क किनारे स्थित तालाब के पास था और वन विभाग के कर्मचारियों से हाथी का आमना सामना भी हुआ। वन परिक्षेत्र अधिकारी अरुण सोम बताते हैं की स्थिति पूरी तरह नियंत्रित है। हाथी घने जंगल में स्वच्छंद विचरण कर रहा है और लोग हाथी के पास बिल्कुल नहीं जा रहे हैं।

गरियाबंद के लोगों को जिसकी उम्मीद नहीं थी वह हुआ महासमुंद से बागबाहरा से छूरा के जंगल में घुसा हाथियों का दल जिला मुख्यालय से महज 9 किलोमीटर पास तक पहुंच गया है। और इस वक्त हरदी गांव से बेहद करीब के जंगल में मौजूद है। आपको बता दें कि 23 हाथियों का झुंड जो गरियाबंद जिले में प्रवेश किया था वह अब तीन हिस्सों में बट गया है। सबसे बड़ा झुंड गरियाबंद के नजदीक पहुंच गया है जो परसुली वन परिक्षेत्र के हरदी के जंगल में कंपार्टमेंट नंबर 362 में मौजूद है। बीती रात हाथी के दल ने दरी पारा के किसान लखन यादव के बाड़ी में रखे धान को नुकसान पहुंचाया वही सुबह लोगों को जंगल के रास्ते पर हाथियों का दल नजर आयाI

खास बात यह है कि पहली बार हाथियों का इतना बड़ा दल गरियाबंद जिला मुख्यालय से इतने करीब अर्थात 9 किलोमीटर में पहुंचा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023