IPL 2020: तेवतिया की तूफानी पारी, 4 विकेट से जीता राजस्थान

नई दिल्ली: शारजाह स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2020 के 9वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच खेले जा रहे मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया है. पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने 106 रनों की तूफानी पारी खेली. लेकिन तेवतिया के बल्ले से एक ओवर में लगे 5 छक्कों ने मयंक की पारी पर पानी फेर दिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के किंग्स ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. जवाब में राजस्थान ने 6 विकेट खोकर 3 गेंद रहते ही 224 रन बोर्ड पर लगा डाले और मैच अपने नाम कर लिया. राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की तूफानी पारी खेली. उनके अलावा तेवतिया और कप्तान स्मिथ ने धमाकेदार अर्धशतक लगाए.

एक ओवर में पलटा मैच

17 ओवर के खेल के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 173 रन था. यहां से राजस्थान को जीत के लिए 3 ओवर में 18 गेंदों में 51 रनों की जरूरत थी और मैच पंजाब के खेमे में दिख रहा था. तभी 18वें ओवर में धीमी बल्लेबाजी कर रहे तेवतिया ने गियर बदला और कॉर्ट्रेल के ओवर में 5 छक्के जड़कर मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया. इसके बाद 18 ओवर में राजस्थान का स्कोर 203 पर पहुंच गया. यहां से राजस्थान ने मैच पंजाब से छीन लिया.19वें ओवर में आर्चर ने दो छक्के जड़कर रही सही कसर भी पूरी कर दी. हालांकि, आखिरी गेंद पर तेवतिया आउट हो गए लेकिन तब तक मैच पंजाब के हाथ से निकल चुका था और आखिरी ओवर में सिर्फ 2 रनों की जरूरत थी. जिसके बाद आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर 2 रन लेकर राजस्थान ने मैच अपने नाम कर लिया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023