SPORTS | रोज 2 KG चिकन,1 किलो चावल, इस इंडियन खिलाड़ी की डाइट सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

नई दिल्लीः दुनिया में कुछ लोगों की कहानियां दूसरे को काफी इंस्पायर करती हैं. भारत के दीपक नंदा भी उनमें से एक हैं. आपको बता दें दीपक नंदा को भारत का इंडियन रॉक भी कहा जाता है. मिस्टर नंदा के जीवन में एक ऐसा भी वक्त था जब वो दुकान पर लोगों को पानी पिलाया करते थे. इस इंडियन बॉडीबिल्डर ने अपनी कड़ी मेहनत से मुंबई में आयोजित हुए इंटरनेशनल बॉडीबिल्डिंग शो ‘एमेच्योर ओलंपिया आईएफबीबी प्रो शो में ओवर ऑल इन क्लासिक’ कैटेगरी में आईएफबीबी प्रो कार्ड (IFBB Pro Card) हासिल किया है. दीपक के साथ इस प्रतियोगिता में 243 लोग और भी शामिल थे.

दिल्ली के निवासी हैं दीपक नंदा
आईएफबीबी प्रो कार्ड विजेता दीपक दिल्ली के एक मिडिल क्लास फैमली से ताल्लुक रखते हैं. दीपक बताते हैं कि वो जब आठवीं क्लास में थे तो लोगों को चाय-पानी पिलाने का काम करते थे. उसके बाद उन्होंने सैल्समैन का काम करते हुए अपनी पढ़ाई पूरी की. दीपक का कहना है कि उनका मन कभी भी बॉडीबिल्डिंग में जाने का नहीं था लेकिन उनके जीवन में उनकी पत्नी की एंट्री के बाद उन्होंने इस खेल में जाने का मन बनाया. बॉडीबिल्डिंग में जाने को लेकर दीपक की पत्नी रूपल ने उनका पूरा साथ दिया और आज दीपक इतना बड़ा शो जीत चुके हैं.

https://www.instagram.com/p/CkkUMiHvZwn/?utm_source=ig_embed&ig_rid=13bac7cc-e85f-49db-becd-036f56abcc9f

ये है मिस्टर दीपक नंदा की डाइट
5 फीट 10 इंच की हाइट वाले दीपक का वजन 93 किलोग्राम है. दीपक बताते हैं कि उनके कटिंग डाइट में 2 किलो चिकन, 10 अंडे, और करीब एक किलो चावल होता है. इसके साथ वो हरी सब्जियां लेना पसंद करते हैं. चिया सीड्स और ओट्स को वह डाइट में 6 बार लेते हैं. दीपक का कहना है कि किसी भी कॉम्पिटिशन के लिए वो कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी डाइट को पूरी तरह से फॉलो करते हैं. दीपक ने एकबार 12 घंटे में 4 किलो वजन कम करके आम लोगों को हैरान कर दिया था जिसके बाद उन्होंने मुंबई में हुए इस प्रतियोगिता में 89 किलो कैटेगरी में हिस्सा लिया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023