BHATAPARA | CMS में 28 लाख रूपयों की चोरी, पूर्व कर्मचारी ही निकला मास्टरमाइंड, जानिए कैसे दिया था चोरी की वारदात को अंजाम

भाटापारा: सीएमएस इन्फो सिस्टम लिमिटेड में 28 लाख 25300 रूपये चोरी किए गए थे। पुलिस ने इस बड़ी वारदात से पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को हिरासत में लिया और उनके पास से चोरी की रकम भी बरामद कर ली है।

मिली जानकारी के अनुसार सीएमएस इन्फो सिस्टम लिमिटेड के छत्तीसगढ़ हेड नजीम खान ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि 3 मई को महारानी चैक स्थित सीएमएस शाखा में जहं शराब ब्रिकी की नगदी रकम रखी जाती है, 2 अज्ञात चोरों ने नगदी रखे हुए बैग को पार कर दिया है। जिसमें लाखों रूपये मौजूद थे। इस मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस अधिक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए।

पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर 15 जगहों पर 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और संदेहियों को चिन्हांकित कर पकड़ा। इस घटना का मास्टरमाइंड पूर्व सीएमएस कर्मचारी मनोज देवांगन था जो कई माह पूर्व से ही प्लानिंग कर रहा था। उसने लाॅकर रूम की डुप्लीकेट चाबी भी बना ली थी और काम छोड़ दिया था। जिसके बाद उसने अपने साथियों को जमा किया और चोरी की।

पुलिस ने बताया कि इस बात पर शुरू से संदेह था कि कंपनी के किसी कर्मचारी का हाथ इस चोरी में शामिल हो सकता है। जब मनोज देवांगन से इस बारे में पूछताछ की गयी तो उसने गोल-मोल जवाब देना शुरू कर दिया था। जिससे पुलिस का शक गहरा हुआ और कड़ी पूछताछ में उसने अपना गुनाह और साथियों के नाम बता दिए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023