MARWAHI | 35 लोग थे बस में सवार, ब्रेक फेल होने पर 35 फीट नीचे गिरी बस, 17 हुए घायल, 5 की हालत गंभीर

मरवाही: छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। तीर्थ यात्रियों से भरी बस घाटी में गिर जाने से बस में सवार 35 लोगों में से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इलाज के लिए पुलिस ने सभी को बिलासपुर भेज दिया है। 17 घायलों को जिले के केंदा प्राथमिक उपचार केंद्र में रवाना किया गया है।

30 से 35 फीट नीचे गिरी
दरअसल सभी यात्री राजनांदगांव और डोंगरगढ़ के आस पास के इलाके के हैं और ये अमरकंटक घूमने गए थे। लौटते वक्त बंजारी घाट के कारीआम के पास तेज रफ्तार बस सड़क से 30 से 35 फीट नीचे घाटी में गिर गई। बस घाटी के नीचे एक पेड़ पर जाकर टकराई। हादसे के ग्रामीणों ने मौके पर लोगों को बस का कांच तोड़कर बाहर निकाला।

घायल बिलासपुर रेफर
घटना की जानकारी मिलने पर रतनपुर और गौरेला क्षेत्र की पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहां गांव के लोग यात्रियों को बस से निकाल रहे थे। घायलों को तुरंत एंबुलेंस से पास के केंदा उपचार केंद्र भेजा गया। गंभीर रूप से घायल 5 लोगों को बिलासपुर अस्पताल भेजा गया। इसमें बस का ड्राइवर भी शामिल था।

पेड़ से टकराने से रूक गई
एसडीओपी अशोक वाडेगांवकर ने बताया कि, हादसे में घायल लोगों को अस्पताल भेज दिया गया है। ये सभी यात्री अमरकंटक से डोंगरगढ़ के लिए लौट रहे थे। कारीआमा गति सीढ़ी नुमा घाटी है। बस घाटी में गिरी लेकिन पेड़ से टकराकर रुक गई नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इसके नीचे 100 फिट की बड़ी घाटी है। फिलहाल गाड़ी के ड्राइवर को गंभीर चोट आई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023