CRICKET | इस IPL के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी, जानिए उनकी खूबियों और खामियो के बारे में, 16.25 करोड़ रूपये लेकर ये क्रिकेटर बना सबसे महंगा प्लेयर

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस-मौरिस को 16.25 करोड़ रुपये देकर खरीदा। वह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। वहीं कृष्णप्पा गौतम को 9.25 करोड़ रुपये मिले। वह आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्टड खिलाड़ी बने। आईपीएल के इन सबसे महंगे खिलाड़ियों की खूबियां और उन्हें शामिल करने का रिस्क…

क्रिस मौरिस
एक्स फैक्टर-
जोफ्रा आर्चर को गेंदबाजी में सपॉर्ट दे सकते हैं। राजस्थान के पास डेथ ओवर्स में आर्चर के लिए सपॉर्ट की कमी थी और आर्चर इसमें मदद दे सकते हैं। इसके अलावा वह बल्लेबाजी में भी मदद कर सकते हैं।
रिस्क फैक्टर- चोट लगने का इतिहास रहा है। पिछले आईपीएल से अभी तक कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।

काइल जैमिसन
ऐक्स फैक्टर-
6 फुट 8 इंच लंबा यह कीवी गेंदबाज के पास उछाल और रफ्तार का दम है। वह बल्लेबाजी में भी दम दिखा सकते हैं।
रिस्क फैक्टर-उन्हें न्यूजीलैंड के उनके टेस्ट प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है न कि टी20 के प्रदर्शन को देखते हुए।

ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी)
एक्स फैक्टर-
बैंगलोर को मिडल ऑर्डर में एक आक्रामक बल्लेबाज की जरूरत है। ऐसा बल्लेबाज जो एबी डि विलियर्स और विराट कोहली को सपॉर्ट कर सके। वह ऑफ स्पिनर के रूप में भी मददगार हो सकते हैं।
रिस्क फैक्टर- बीते आईपीएल में वह खराब फॉर्म में थे। वह बीते साल पंजाब के लिए अपने सीजन में एक भी छक्का नहीं लगा पाए

जे. रिचर्डसन (पंजाब किंग्स)
कीमत-
14 करोड़ (बेस प्राइस- 1.5 करोड़)
एक्स फैक्टर-हाल ही में खत्म हुए बीबीएल में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए। पावरप्ले और स्लॉग ओवर्स में भी अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।
रिस्क फैक्टर- भारतीय परिस्थितियों की ज्यादा जानकारी नहीं।

कृष्णप्पा गौतम (चेन्नै सुपर किंग्स)
कीमत-
9.25 करोड़
बेस प्राइस- 20 लाख
एक्स फैक्टर-बेस प्राइस के मुकाबले कीमत हासिल करने के अनुपात में सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ी। हरभजन सिंह के जाने के बाद उनकी जगह आने वाले ऑफ स्पिनर। लोअर ऑर्डर में बल्ले से भी कर सकते हैं दमदार प्रदर्शन।
रिस्क फैक्टर- अधिक कीमत कहीं उन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव न डाल दे। उन्होंने पंजाब के लिए पिछले सीजन में सिर्फ दो मैच खेले।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023