Kanker | फर्जी नक्सली बनकर व्यापारी से की 7 लाख रूपयों की लूट, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

कांकेर: फजी नक्सली बनकर लूटने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इन 8 आरोपियों ने पंखाजूर के कापसी इलाके में मछली व्यापारी के घर से 7 लाख की लूट की थी। वे सभी नक्सलियों की वर्दी पहने हुए थे और बंदूक की नोंक टिकाकर उन्होंने व्यापारी के घर से 5 लाख रूपये और 2 लाख रूपये के जेवर लूट लिए थे।

एएसपी जेएन बघेल ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कापसी के गांव पिव्ही में मछली व्यापारी के घर घुसे सभी आरोपी नक्सली की वर्दी में थे। लूट होने के बाद व्यापारी इस कदर डरा हुआ था कि उसने इस बारे में किसी को नहीं बताया। जब 5 नवंबर को उन्होंने 5 लाख फिरौती की मांग की तो व्यापारी ने 10 दिन की मोहलत मांगी।

फिरौती की मांग से घबराए व्यक्ति ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करायी। पुलिस तुरंत मामले की जांच में जुट गयी। और 48 घंटे के भीतर फर्जी नक्सली गिरोह के 8 सदस्यों में से 5 आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूला और बताया कि वे फर्जी नक्सली बनकर लूट की वारदात को अंजाम दे रहे थे। पुलिस उनसे अन्य आरोपियों की पतासाजी कर रही है।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पिस्टल 9 एमएम एवं लूट के जेवर समेत वॉकीटॉकी सेट, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक और 3 मोटरसाइकिल जब्त की है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023