RAIPUR | अब राजधानी में कंटेनमेंट जोन बनाकर लाॅकडाउन की तैयारी, 3 अस्पताल को भी तैयार रहने के निर्देश, जानिए रायपुर के किन क्षेत्रों में मिल रहे हैं ज्यादा कोरोना संक्रमित

रायपुर: पिछले कुछ दिनों से कोरोना ने आफत मचाई हुई है। पिछले 40 घंटे में सिर्फ राजधानी में ही 600 मरीज मिले हैं। इस आंकड़े ने सरकार को भी चिंतित कर दिया है। ऐसे में लाॅकडाउन को लेकर विचार किया जा रहा है। पर इस बार यदि लाॅकडाउन हुआ तो उसका स्वरूप बदला हुआ होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्छिली बार की तरह कंटेनमेंट जोन बनाकर लाॅकडाउन लगाया जाएगा।

बुधवार को कलेक्टर एस भारतीदास ने टास्क फोर्स के साथ बैठक भी थी। उन्होंने निर्देश दिया कि जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां विशेष सर्तकता बरती जाए। भारतीदासन ने कहा कि जहां कोरोना के मरीज ज्यादा संख्या में मिल रहे हैं, वहां जरूरत पड़ने पर कंटेनमेंट जोन घोषित कर कार्रवाई करें। यहीं नहीं कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों और मास्क न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने माना हॉस्पिटल, लालपुर हॉस्पिटल और आयुर्वेदिक कॉलेज हाॅस्पिटल को कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार रखने को कहा है। वहां डाॅक्टर और मेडिकल स्टाफ की डयूटी भी सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चिकित्सालयों में आई.सी.यू की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने कहा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो अमलीडीह, न्यू राजेन्द्र नगर, समता कॉलोनी रामकुन्ड, डंगनिया, डीडी नगर, पचपेड़ी नाका, अवंति विहार, खम्हारडीह, मोवा, टाटीबंध, कटोरा तालाब, हीरापुर तथा रायपुरा जैसे क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा देखा रहा है। ऐसा अनुमान है कि इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा सकता है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023