BIJAPUR | BMO और थानेदार के बीच हुई गाली-गलौच, जवानों के कोरोना पाॅजीटिव होने के बाद भर्ती को लेकर गर्माया मामला, जानिए क्या है पूरी खबर


बीजापुर: जिले से ब्लाॅक मेडिकल ऑफिसर और एनआर थाना प्रभारी के बीच कोविड अस्पताल में भर्ती को लेकर गाली-गलौच होने की खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार बीएमओ और थाना प्रभारी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस मामले में बीएमओ आदित्य साहू ने बीजापुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल से थानेदार संतोष ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

कोरोना पाॅजीटिव होने के बाद भी भर्ती नहीं हुए जवान
ब्लाॅक मेडिकल ऑफिसर आदित्य साहू ने अपनी शिकायत में कहा है कि तोयनार थाना में 18 अक्टूबर को 50 से अधिक पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनको कोविड अस्पताल में भर्ती होने के लिए थाना प्रभारी से कहा गया। पर थाना प्रभारी और जवानों ने कोविड अस्पताल में भर्ती होने से साफ मना कर दिया। वे होम आइसोलेशन की मांग करने लगे। स्वास्थ्यगत कारणों के कारण उन सभी से कोविड अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा गया और उन्हें लेने के लिए एंबुलेंस भेजी गई। पर केवल 2 जवान ही अस्पाल में भर्ती होने आए। वहीं होम आइसोलेशन रह रहे जवान डाॅक्टर्स को अपने स्वास्थ्य की सूचना ही नहीं दे रहे थे। आदित्य साहू ने आरोप लगाया है कि 25 अक्टूबर की शाम को थानेदार ने फोन कर एंबुलेंस भेजने कहा और गाली-गलौच करने लगे। मना करने के बाद भी वह धमकी देते रहे।

थानेदार ने कहा मेडिकल ऑफिसर बदतमीजी से करते हैं बात
जब इस पूरे मामले में तोयनार थाना प्रभारी संतोष ठाकुर से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि डॉक्टर के साथ फोन पर मैंने अच्छे से बात की थी। लेकिन डॉक्टर के द्वारा भड़क कर अपशब्द कहे जाने के बाद उन्होंने आवेश में आकर डॉक्टर को अपशब्द कह दिया। संतोष ठाकुर ने कहा कि हमारे यहां के कई जवान 15 तारीख से ही पाॅजीटिव पाए गए थे, जिनको कोबिट हॉस्पिटल में भर्ती करने के लिए गाड़ी की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की। बाहरी वाहन कोविड पेशेन्ट को ले जाने तैयार ही नहीं था। जब मैंने बीएमओ से एंबुलेंस की व्यवस्था करने के लिए अनुरोध किया तो वह भड़क कर बात करने लगे और 108 में कॉल करने को कहते हुए बदतमीजी से बात करने लगे। उन्होंने एंबुलेंस भेजने में भी असमर्थता जता दी।

आपको बता दें कि बीजापुर जिले में विगत कई दिनों से ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर नाराजगी की घटना सामने आ रही है, उस पर थाना प्रभारी और बीएमओ बीजापुर के बीच हुए इस प्रकार के वार्तालाप से डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों में नाराजगी बढ़ गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023