Jashpur | महिला शिक्षिका पर की थी अभद्र टिप्पणी, संकुल समन्वयक व 2 शिक्षक निलंबित, जशपुर के डीईओ ने की कार्रवाई

रायपुर: महिला शिक्षिका पर अभद्र टिप्पणी के मामले में आज पत्थलगांव विकासखंड के 3 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल सोशल मीडिया में 3 शिक्षकों के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद महिला शिक्षिका ने शिकायत दर्ज करायी थी। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी एन कुजूर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शिक्षिकों को निलंबित कर दिया।

दरअसल संकुल समन्वयक मुन्ना राम बारिक जो कि सहायक शिक्षक एलबी के पद पर शासकीय प्राथमिक शाला हीरापुर में मूल रूप से पदस्थ है, चंचल प्रसाद पैकरा जो कि सहायक शिक्षक एलबी के पद पर शासकीय प्राथमिक शाला सुकबासुपारा में पदस्थ है, उनके बीच बातचीत हुई थी। वहीं कार्यरत महिला शिक्षिका ने बीडीसी के माध्यम से संकुल समन्यवयक की शिकायत की थी। जिसके बाद से वह महिला शिक्षिका ने नाराज चल रह थे। अपने सहयोगी से बात करते हुए उन्होंने महिला सहकर्मी के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी, जिसका आॅडियो खूब वायरल हुआ था।

मुन्ना बारीक ने लिखित में स्वीकार किया कि उसने महिला सहकर्मी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। यही नहीं फोन पर महिला सहकर्मी से अमर्यादित गाली गलौज करने, अवैध राशि की मांग और मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने का आरोप भी सही पाया गया है। आपको बता दें कि इस ऑडियो को तीसरे शिक्षक ने वायरल किया है। उन पर भी निलंबन की गाज गिरी।

तीसरे शिक्षक, शासकीय प्राथमिक शाला चिमटापानी में मूल रूप से पदस्थ और घोघरा प्राथमिक शाला में शिक्षक षष्ठीदेव प्रधान हैं। उनके इस कृत्य को सिविल सेवा आचरण अधिनियम के विपरीत मानते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने उन्हें भी निलंबन का आदेश दे दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023