RAIPUR | नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई थी

रायपुर: नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल को भी जब्त किया है. मामले की शिकायत के बाद से आरोपी लगातार फरार चल रहा था. स्वयं को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ होने का झांसा देकर शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई थी.

19 सितंबर 22 को प्रार्थी 45 वर्षीय सुरेंद्र हरपाल पिता रनमल हरपाल निवासी मधुपिल्ले चैक, शांति नगर रायपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि विपिन अग्रवाल स्वयं को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ होना तथा उसकी जान पहचान विभिन्न सरकारी विभागों में होना बताया था. उसने शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर छलपूर्वक अलग-अलग किश्तों में कुल 11 लाख 50 हजार रुपए लेकर धोखाधड़ी की है. प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिविल लाइन, रायपुर में अपराध दर्ज किया गया. प्रकरण के आरोपी विपिन अग्रवाल रिपोर्ट दिनांक से लगातार फरार चल रहा था, जिसकी पता तलाश की जा रही थी.

आरोपी धोखाधड़ी कर गए थे गोवा घुमने
सायबर सेल से प्राप्त जानकारी एवं मुखबीर से प्राप्त सूचना के आधार पर आरोपी विपिन अग्रवाल का लोकेशन गोवा में होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, शहर रायपुर अभिषेक माहेश्वरी एवं नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन वीरेंद्र चतुर्वेदी के निर्देशन में थाना प्रभारी थाना सिविल लाइन के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रेड कार्यवाही कर आरोपी 28 वर्षीय विपिन अग्रवाल पिता स्व. अशोक कुमार अग्रवाल निवासी ग्राम बगीचा जिला जशपुर को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपी ने अपराध स्वीकार करते हुए प्राप्त रकम को गोवा घुमने एवं मोबाइल खरीदने में खर्च करना बताया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023