RAJNANDGAON | IPL में पहली बार राजनांदगांव से अजय मंडल का चयन, चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख में खरीदा

राजनांदगांव: आईपीएल में पहली बार राजनांदगांव से अजय मंडल का चयन हुआ है. इंडियन क्रिकेट प्रीमियर लीग(आईपीएल) की नीलामी में राजनांदगांव के अजय मंडल को भी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख में खरीदा है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उन्हें बतौर खिलाड़ी खरीदे जाने पर राजनांदगांव क्रिकेट जगत में हर्ष का माहौल है. वहीं अजय राजनांदगांव से पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो आईपीएल में अपने खेल का हुनर दिखाते नजर आएंगे.

आईपीएल की नीलामी में शुक्रवार को राजनांदगांव के अजय मंडल को चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा 20 लाख रूपये में खरीदे जाने के बाद यहां क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष का माहौल है. राजनांदगांव शहर के बसंतपुर में रहने वाले अजय मंडल बचपन से ही क्रिकेट के शौकीन रहे हैं.

महज 3-4 साल की उम्र में ही उन्होंने अपने हाथों में क्रिकेट का बल्ला थाम लिया था और 10 वर्ष की आयु में ड्यूस बॉल से उन्होंने क्रिकेट की प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. अजय के कोच रहे सुजीत द्विवेदी बताते हैं कि बचपन से ही अजय में क्रिकेट के लिए दीवानगी थी. आज वह अपनी मेहनत के बल पर यहां तक पहुंचा है.

अजय के माता-पिता का खुशी का ठिकाना नहीं
क्रिकेट के मैदान में ऑल राउंडर अजय मंडल की आईपीएल में नीलामी के बाद उनके माता-पिता काफी प्रफुल्लित और गौरवान्वित है. उनका कहना है कि अजय का नीलामी के माध्यम से चयन चेन्नई सुपर किंग्स में चयन होने की जानकारी मिली थी. पर उन्हें यकीन नहीं हो रहा था. जब टीवी पर नीलामी में उसकी तस्वीर देखी तब उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

अजय का क्रिकेट में अब तक का सफर
अजय मंडल क्रिकेट के क्षेत्र में शुरू से ही प्रतिभावान खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने अंडर 14, अंडर 16, अंडर-19 में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है और टीम की कप्तानी भी संभाली है. वर्ष 2007-8 में अजय मंडल ने दिल्ली से नेशनल खेल कर अपनी जगह आगे की प्रतियोगिता में बनाई. अजय मंडल फिलहाल छत्तीसगढ़ की रणजी टीम के खिलाड़ी है. जो अब चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से क्रिकेट के मैदान पर खेलते नजर आएंगे.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023