RAIPUR | जेल प्रहरी की मारपीट से गुस्साए जूनियर डाॅक्टर हड़ताल पर गए, इमरजेंसी सेवा भी बंद करने की दी चेतावनी, जानिए स्वास्थ्य मंत्री ने क्या लिया एक्शन

रायपुर: जेल प्रहरी की मारपीट से आक्रोशित जूनियर डाॅक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। डाॅक्टरों ने आरोप लगाया है कि जेल प्रहरी नशे में था और उसके बाद गाली-गलौच करने के बाद तोड़फोड़ करते हुए डाॅक्टरों से मारपीट की। इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

जूनियर डाॅक्टरों का कहना है कि अपनी शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज कर ली गयी है लेकिन निलंबन और अन्य कार्रवाई नहीं की गयी है। जूनियर डाॅक्टरों ने कहा कि यदि उचित कार्रवाई नहीं की गयी तो वह ओपीडी और जनरल डयूटी नहीं करेंगे। यदि 24 घंटे के अंदर जेल प्रहरी पर एक्शन नहीं लिया गया तो इमरजेंसी सेवा बंद करने की भी चेतावनी दे रही है।

आपको बता दें कि अम्बेडकर अस्पताल में बीमार कैदी की जांच कराने के लिए जेल प्रहरी शत्रुध्न राव उसे दंतेवाड़ा से लेकर रायपुर लाया था। कैदी की जांच के लिए सीटी स्कैन में देरी हो रही थी। जिसकी वजह से प्रहरी और टेक्नीशियन के बीच विवाद हो गया। प्रहरी से इस बात से आक्रोशित होकर टेक्नीशियन की पिटाई कर दी थी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023