Big News : कांग्रेस पार्टी को छत्तीसगढ़ में एक और झटका, महंत राम सुंदर दास ( Mahant Ram Sundar Das ) ने दिया इस्तीफा

Chhattisgarh Congress | रायपुर : कांग्रेस पार्टी को छत्तीसगढ़ में एक और झटका लगा है. महंत राम सुंदर दास ( Mahant Ram Sundar Das ) ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. महंत सुंदर दास ने अपना इस्तीफा छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को भेजा है. रायपुर दक्षिण से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे महंत रामसुंदर दास को विधानसभा चुनाव में 67 हजार से ज्यादा वोटों से हार मिली थी. इसके बाद इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.उन्होंने 12 दिसंबर को ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेज दिया है.

बता दें की महंत सुंदर दास से पहले दिलीप षड़ंगी भी कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी को हार के बाद झटके ही लग रहें हैं.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख को पत्र लिखते हुए महंत राम सुंदर दास ने कहा, “कांग्रेस कमेटी और पदाधिकारियों ने बहुत विश्वास कर मुझे रायपुर दक्षिण विधानसभा का प्रत्याशी बनाया, लेकिन चुनाव परिणाम आशा के अनुरूप नहीं रहा और प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से इस सीट पर पराजय हुई. इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रहा हूं.”

पत्र यहाँ देखें :-

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023