आशनीर ग्रोवर की रईसी आपके होश उड़ा देगी, डाइनिंग टेबल-पोर्श पर 10 करोड़ किए खर्च, भारत पे के कर्मचारियों ने खोले कई राज

नई दिल्ली: शार्क टैंक इंडिया के जज और भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर कंपनी के साथ एक नए विवाद में फंस गए हैं। हालांकि, हाल ही में कंपनी बोर्ड के साथ जारी विवाद के चलते तीखी नोंक-झोंक के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। अब एक नई रिपोर्ट में अब दावा किया गया है कि अशनीर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर ने कंपनी फंड का जमकर दुरुपयोग किया। उनकी लाइफस्टाइल कितनी शानदार थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि डाइनिंग टेबल और कार पर ही उन्होंने दस करोड़ रुपये खर्च कर दिए। 

कंपनी फंड का किया दुरुपयोग
कर्मचारियों के हवाले से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी फंड्स के कथित दुरुपयोग को लेकर भारतपे के पदों से हटाए गए अशनीर ग्रोवर ने कंपनी में रहते हुए पोर्श कार खरीदी थी। इसके साथ ही अशनीर ने खुद कंपनी स्टाफ में शामिल लोगों को बताया था कि उन्होंने सिर्फ एक डाइनिंग रूम टेबल पर ही 1,30,000 डॉलर की भारी भरकम रकम खर्च कर दी थी। गौरतलब है कि अशनीर के इस्तीफे के बाद भारतपे बोर्ड उनके और उनकी पत्नी द्वारा कंपनी फंड में बड़ी हेरा-फेरी का आरोप लगाया था औ अब इस रिपोर्ट में कर्मचारियों ने भी इस बात को साफ कर दिया है कि इन पति-पत्नी ने कंपनी के पैसों को जमकर उड़ाया और लग्जरी लाइफ जी रहे थे।  

ऐसे शुरू हुआ अशनीर-बोर्ड विवाद
भारत के विवादास्पद स्टार्टअप कोफाउंडरों का जब भी नाम लिया जाएगा, तो उसमें अशनीर ग्रोवर का नाम जरूर शामिल रहेगा। अशनीर देश की सबसे तेजी से बढ़ती फिनटेक कंपनी भारतपे के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर थे। हालांकि बोर्ड ने लंबे विवाद के बाद अब उन्हें सभी पदों से हटा दिया है। इसके साथ ही सीनियर मैनेजमेंट ने ग्रोवर पर फंड में हेराफेरी का आरोप लगाया है और कंपनी के कई कर्मचारियों ने भी उनके खिलाफ शिकायतों का लंबा सिलसिला दर्ज कराया है। बता दें कि ग्रोवर से जुड़ा विवाद तब शुरू हुआ, जब ट्विटर पर एक गुमनाम अकाउंट से एक ऑडियो रिकॉर्डिंग पोस्ट की गई। इस ऑडियो में ग्रोवर जैसी आवाज वाला एक शख्स एक बैंक के कर्मचारी को जान से मारने की धमकी देते हुए सुनाई दे रहा था, वह भी इसलिए क्योंकि उसने एक बड़े आईपीओ में शेयर पाने में उसकी मदद नहीं की थी।

विवाद के बाद लंबी छु्ट्टी पर गए थे
गौरतलब है कि अशनीर ग्रोवर इस रिकॉर्डिंग के वायरल होने के बाद कंपनी से छुट्टी पर चले गए। इसके बाद तो बोर्ड और ग्रोवर के बीच जो विवाद बढ़ा वो उनके इस्तीफे के बाद भी जारी है। ग्रोवर ने आरोप लगाया कि कंपनी उन्हें वापस मैनेजमेंट में नहीं देखना चाहती और उन्हें निकालने की तैयारी कर रही है। ग्रोवर ने कंपनी के खिलाफ कई बयान दिए और सीईओ का बाहर करने का प्रयास किया और भारतपे के बोर्ड पर मुकदमा चलाने की धमकी दी। कई दिनों तक चले विवाद के बाद पिछले हफ्ते ग्रोवर ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया। भारतपे ने बयान में यह भी कहा कि उसके पास ग्रोवर और उनके परिवार के खिलाफ भविष्य में कानूनी कार्रवाई करने के सभी अधिकार सुरक्षित हैं। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023