विधानसभा विशेष सत्र | विपक्ष ने पूछा-आखिर संसदीय सचिवों क्या स्टेटस है, जेसीसी विधायक ने कहा लोग पूछते हैं ये फर्जी तो नहीं हैं?

रायपुर: विधानसभा के विशेष सत्र में आज संसदीय सचिवों के अधिकारों का मुद्दा गर्माया। इस बाबत बीजेपी विधायक ने पूछा है कि आखिर संसदीय सचिवों की स्थिति क्या है। जेसीसी विधायक धर्मजीत सिंह ने भी इस मुददे पर कहा कि बिहार दौरे के लिए संसदीय सचिव ने दौरा कार्यक्रम जारी किया. अब लोग पूछ रहे हैं कि ये फर्जी तो नहीं है? लोग खुद ही बेइज्जती कर रहे हैं।

श्री चंद्राकर ने सदन में मामला उठाते हुए सवाल किया की संसदीय सचिव अपना दौरा कार्यक्रम जारी रख रहे हैं। बैठकों मंे शरीक हो रहे हैं, अपना रक्त समूह लिख रहे हैं। आखिर उनका स्टेटस क्या है? विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस मामले में कहा कि हम चाहते हैं सदस्यों को उनका अधिकार मिले।

विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए विधि मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि विपक्ष ने जो प्रश्न पूछा है उस मामले में जानकारी ली जाएगी। उनका जवाब सुनते ही विपक्षियों ने नाराजगी जतायी। उनका कहना था कि विधानसभा अध्यक्ष के निर्देशों के बाद भी शासन ने आदेश जारी नहीं किया। यह विशेषाधिकार भंग का मामला है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023