Bilaspur | टीवी चैनल में देखा बाबा का विज्ञापन, मरने का डर दिखाकर ठगे 4.15 लाख रूपये, बैंक से लोन लेकर दिए थे रूपये

बिलासपुर: टीवी चैनल पर एक बंगाली बाबा का विज्ञापन देखकर अधेड़ ने उससे संपर्क किया। पर उसे क्या पता था कि इलाज के नाम पर उसे ठगा जा रहा है। मौत का डर दिखाकर उस बाबा ने अधेड़ से 4.15 लाख रूपये वसूल कर लिए। हैरानी की बात यह है कि अधेड़ ने इलाज के लिए बैंक से लोन भी ले लिया। कोई राहत न मिलता देख उसे ठगी का अहसास हुआ और मामला पुलिस तक पहुंचा।

मिली जानकारी के अनुसार कोटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ावपारा कोटा में रहने वाले देवानंद यादव का बेटा कई दिनों से बीमार है। वह कृषक उपज मंडी में चपरासी है। उसने एक साल पहले उसने टीवी चैनल पर विज्ञापन देखा जिसमें बीमारी का शर्तिया इलाज बताया गया था। जब देवानंद ने विज्ञापन में दिए गए नंबर पर बात की तो बंगाली बाबा ने अपना अकाउंट नंबर दिया और उसमें 5500 रूपए जमा कराने को कहा।

देवानंद उसकी बातों में आ गया और पैसे भेज दिए। उसके बाद वह तरह-तरह के उपाय बताने लगा। एक दिन बंगाली बाबा ने कहा कि उसके घर में दो सांप है जो उसके बेटे को मार देंगे। डरकर देवानंद 65 हजार रूपये फिर भेज दिए। मरने का डर दिखाकर बाबा ने अलग-अलग समय में कुल 4.15 लाख रुपए से ज्यादा आरोपी के बताए खाते में जमा कर दिए। इसके लिए उसने बैंक से लोन भी ले लिया।

जब कोई असर नहीं दिखा तो देवानंद ने अपने पैसे मांगा तो बंगाली बाबा ने फोन उठाना ही बंद कर दिया। आखिकर देवानंद ने थककर पुलिस की शरण ली।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023