Mahasamund| सिस्टम में तंग आकर सरपंच ने मांगी मौत, पंचायत सचिव पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

महासमुंद: पाटनदादर के एक सरपंच ने आधिकारियों को खत लिखकर कहा है कि यदि पंचायत सचिव को पद से नहीं हटाया गया तो वह आत्महत्या कर लेगा। उसने साफ शब्दों में कहा है कि या तो अधिकारी सरपंच के खिलाफ एक्शन लें या फिर उसे मरने की अनुमति दें।

आत्महत्या की धमकी देने वाले सरपंच का नाम मोहन बरिहा है। उसने बताया कि लंबे समय से पदस्थ सचिव सुखसागर जगत आदिवासी होने की वजह से उन्हें परेशान कर रहा है। वह बिना बताए पंचों की बैठक बुला लेता है। यही नहीं वह पंचायत की राशि में भी हेर-फेर करता है। अभी तक पैसे नहीं मिलने के कारण वह गांववालों को कोई सुविधा ही नहीं दे पा रहा है। पंचायत सचिव की मनमानी की शिकायत वह कई बार अधिकारियों से कर चुका है लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

मोहन बरिहा ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद पंचायत पिथौरा, थाना प्रभारी साकरा को ज्ञापन देकर कहा है कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह कर लेगा। जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी रवि मित्तल ने इस बाबत कहा है कि- मोहन बरिहा का पत्र हमें मिला है आत्महत्या की बात करना गलत है यह कानुनन अपराध है। हम सचिव की विभागीय जांच करेंगे और यदि उनकी शिकायत सत्य पायी गयी तो कार्रवाई भी की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023