JAGDALPUR | विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही बस्तर कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ दी, बताई ये वजह

जगदलपुरः छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही बस्तर कांग्रेस में आपसी गुटबाजी दिखने लगी है और पार्टी से इस्तीफा देने का दौर भी शुरू हो गया है. हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2 दिनों का बस्तर दौरा किया था. उनके वापसी के अगले ही दिन बस्तर शहर जिला कांग्रेस की अध्यक्ष कमल झज्ज (Kamal Jhajj) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

हालांकि कमल झज्ज ने इसके पीछे पारिवारिक, स्वास्थ्य और पार्टी के व्यवहार को जिम्मेदार ठहराया है लेकिन उनके इस्तीफा देने की मुख्य वजह पार्टी के अंदर खाने चल रही गुटबाजी को बताया गया है. अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के साथ ही झज्ज ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम को सौंप अपना इस्तीफा

कमल झज्ज पिछले कई सालों से कांग्रेस पार्टी से जुड़ी हुई थीं और महापौर पद की भी प्रबल दावेदार थीं, जिसके बाद कमल झज्ज को शहर जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया और साथ ही सांसद प्रतिनिधि भी बनाया गया था, लेकिन कुछ महीनों से गुटबाजी के चलते सांसद दीपक बैज ने उन्हें सांसद प्रतिनिधि पद से हटा दिया था जिसके बाद से ही कमल झज्ज पार्टी में लूप लाइन में चल रही थी और किसी भी कार्यक्रम में उनकी सक्रियता नहीं दिख रही थी आखिरकार कमल झज्ज ने शहर महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री के जगदलपुर से जाने के बाद कमल झज्ज ने अपना इस्तीफा कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम को सौंप दिया है.

कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क

अपने पद से इस्तीफा देने के पीछे कमल झज्ज ने पारिवारिक और स्वास्थ्यगत कारणों का होना बताया है, साथ ही पार्टी के व्यवहार की वजह से भी अपने पद से इस्तीफा देने की बात कही है. कमल झज्ज का कहना है कि उन्होंने अपना इस्तीफा महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलों देवी नेताम को दे दिया है. कमल झज्ज ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है क्योंकि कांग्रेस की कथनी और करनी में काफी फर्क है, हालांकि उन्होंने किसी तरह की गुटबाजी होने से इनकार कर दिया और इस पर साफ-साफ कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने कह दिया कि अब वह कांग्रेस पार्टी में नहीं रहना चाहतीं और ना ही अब उन्हें पद की लालसा है.

पार्टी पदाधिकारियों ने इस्तीफे पर साधी चुप्पी

इधर चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस शहर जिला महिला अध्यक्ष कमल झज्ज के इस्तीफा देने के सवाल पर बस्तर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी भी पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं और इसे कमल झज्ज का व्यक्तिगत निर्णय बता रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री के बस्तर दौरे के ठीक एक दिन बाद शहर महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष का इस तरह से अपने पद से इस्तीफा देना कई सवाल खड़े कर रहा है. बताया जा रहा है कि इस इस्तीफा को प्रदेश अध्यक्ष फूलों देवी नेताम ने मंजूरी भी दे दी है, फिलहाल अभी महिला कांग्रेस शहर जिला अध्यक्ष के लिए किसी का भी नाम सामने नहीं आया है, लेकिन अब चुनाव से पहले बस्तर कांग्रेस में भी गुटबाजी खुलकर सामने आने लगी है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023