BIG BOSS | क्या रूबीना के बजाय अली गोनी बनेंगे विनर? ये हो सकती है वजह

मुंबई: बिग बॉस 14 के फिनाले में अब बस 4 ही हफ्ते बचे हैं। ऐसे में कयासों को दौर शुरू हो गया है कि आखिर इस सीजन का विनर कौन बनेगा और टॉप-3 में कौन पहुंचेगा। इसे लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर तमाम तरह के पोल भी शुरू कर दिए हैं। कहा जा रहा है कि रुबीना दिलैक बिग बॉस 14 की विनर बन सकती हैं, लेकिन सोचिए अगर सीन पलट गया और अली गोनी के सिर ताज सज गया तो?

रुबीना सबसे मजबूत कंटेस्टेंट, शब्दों की रानी
देखा जाए तो इस सीजन में जो कंटेस्टेंट्स सबसे ज्यादा मजबूती से उभरकर सामने आए हैं, उनमें रुबीना दिलैक, अभिनव शुक्ला, अली गोनी और राहुल वैद्य शामिल हैं। रुबीना और अभिनव एक सिलेब्रिटी कपल तो हैं हीं, उनका फैन बेस भी काफी मजबूत है। सीजन के पहले दिन से ही रुबीना हर टास्क और हर मुद्दे में अपनी राय को मजबूती से रखती आई हैं। कैसी भी स्थिति हो, लेकिन रुबीना अपने शब्दों के मायाजाल से उस स्थिति को अपने फेवर में मोड़ने में कामयाब रही हैं। शायद इसीलिए रुबीना को श्शब्दों की रानीश् भी कहा जाता है। रुबीना चाहे जितनी बार भी नॉमिनेट हुई हों, उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग ने उन्हें हर बार बचाया है। ऐसे में विनर के तौर पर चर्चा तो रुबीना दिलैक की ही है।

अली गोनी से कांटे की टक्कर, हर बार सलमान से मिला पॉजिटिव फीडबैक
ट्रॉफी के लिए अली गोनी, रुबीना दिलैक के लिए कांटे की टक्कर साबित होते नजर आ रहे हैं। अली गोनी ने बिग बॉस 14 में वाइल्ड कार्ड के तौर पर एंट्री की थी। उनकी घर में एंट्री के साथ ही शो में एक अलग लेवल की एनर्जी आ गई थी। घरवालों के साथ अली गोनी की केमिस्ट्री और टास्क में स्ट्रैटिजी ने फैन्स का दिल जीता। अली की कई ऐसी खूबियां हैं जो उन्हें बिग बॉस की ट्रॉफी तक पहुंचा सकती हैं। अली गोनी घर में सबसे लॉयल कंटेस्टेंट माने जाते हैं। राहुल वैद्य के साथ दोस्ती को उन्होंने हर स्थिति में निभाया है और हमेशा राहुल के साथ खड़े नजर आए हैं। किसी से झगड़ा भी हो जाए तो वह उसे दिल से नहीं लगाते और भूल जाते हैं। लेकिन हां अगर कोई गलत करे तो उसे मुंहतोड़ जवाब भी देते हैं। सबसे बड़ी बात, लगभग हर श्वीकेंड का वारश् में अली गोनी को सलमान खान से पॉजिटिव फीडबैक ही मिला है। जोकि रुबीना दिलैक के साथ कम ही हुआ है।

सिर्फ बीवी के मुद्दों पर बोलते हैं अभिनव, डेंजर जोन से यूं बचते आए
बात करें अभिनव शुक्ला की, तो अभिनव के टॉप-3 में पहुंचने के चांस तो हैं, लेकिन वह ट्रॉफी जीत पाएंगे, ऐसा कहना मुश्किल है। ऐसा इसलिए क्योंकि अभिनव किसी भी मुद्दे में तभी बोलते हैं, जब उस मुद्दे में वाइफ रुबीना शामिल हों या रुबीना को टारगेट किया जा रहा हो। बाकी मसलों से वह खुद को दूर ही रखते हैं। दर्शकों को लगता है जैसे अभिनव बिग बॉस के घर में सिर्फ पति की भूमिका निभा रहे हैं और रुबीना को बचाते रहते हैं। रुबीना के कारण ही अभिनव अब तक बेघर होने से बचते रहे हैं। ऐसे कई मौके आए जब अभिनव डेंजर जोन में थे, लेकिन भारी वोटों की वजह से वह सुरक्षित हो गए। वैसे चाहे रुबीना नॉमनेट हों या फिर उनके पति अभिनव, दोनों के फैन्स के वोट उन्हें बचा ही लेते हैं। शुरुआत के हफ्तों में अभिनव का गेम काफी कमजोर दिख रहा था। अब 1-2 हफ्तों से अभिनव ने हर मुद्दे पर बोलना और ट्रोल करने वालों को जवाब देना शुरू कर दिया है।

राहुल वैद्य के लिए पलटेगा सीन?
रही बात राहुल वैद्य की, तो बीते 1-2 हफ्तों में राहुल वैद्य का गेम कमजोर पड़ा है। अब उनकी ज्यादातर लड़ाई या मुद्दे सिर्फ और सिर्फ रुबीना दिलैक के इर्द-गिर्द ही सिमटकर रह गए हैं। इस बात को बिग बॉस के घर में हाल ही हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उठाया गया था। भले ही राहुल वैद्य, अपनी दोस्ती और अली गोनी के लिए हर मौके पर खड़े होते हों, लेकिन इस चक्कर में वह कई बार घरवालों के निशाने पर आए हैं। पर जो भी हो, राहुल वैद्य अपने गेम के दम पर पहले दिन से बिग बॉस के घर में टिके हैं। वह कई बार नॉमिनेट भी हुए, लेकिन स्ट्रॉन्ग फैन बेस ने बचा लिया।

क्या कहता है वोटों का गणित और माहौल?
वोटिंग ट्रेंड्स के हिसाब से टॉप-3 की स्थिति फिलहाल रुबीना दिलैक, अभिनव शुक्ला और अली गोनी के बीच में देखी जा रही है। अगर ऐसा वाकई होता है तो अली गोनी के श्बिग बॉस 14श् का विनर बनने के चांस ज्यादा हैं क्योंकि तब रुबीना और अभिनव को मिलने वाले फैन्स के वोट जाहिर तौर पर बंट जाएंगे। इस स्थिति में राहुल वैद्य के टॉप-3 में आने के चांस बढ़ जाएंगे।

कट जाएगा एजाज का पत्ता! इस हफ्ते बेघर हो सकती हैं उनकी प्रॉक्सी देवोलीना
रही बात एजाज खान की, तो फिलहाल देवोलीना भट्टाचार्जी शो में उनकी प्रॉक्सी बनकर खेल रही हैं और इस हफ्ते बेघर होने के लिए नॉमिनेट हैं। उनके अलावा विकास गुप्ता, निक्की तंबोली और राहुल वैद्य भी नॉमिनेट हैं। लेटेस्ट वोटिंग ट्रेंड्स के मुताबिक, देवोलीना और विकास गुप्ता को अभी तक सबसे कम वोट मिले हैं। अगर सिंगल इविक्शन हुआ तो विकास गुप्ता नहीं तो डबल इविक्शन में देवोलीना और विकास दोनों ही बेघर हो जाएंगे। ऐसा हुआ तो फिर शो में एजाज की भी वापसी नहीं होगी। यह बात बिग बॉस ने भी हालिया नॉमिनेशन टास्क के दौरान कही थी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023