बड़ी खबर : बस संचालकों को होगा 5 करोड़ का मुनाफा, सीएम भूपेश ने की टैक्स में छूट की घोषणा

रायपुर: बस संचालकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. सीएम भूपेश बघेल ने बस संचालकों को बड़ी राहत दी है. सीएम भूपेश बघेल ने बस संचालकों की मांग पर जून माह के मासिक कर में छूट की घोषणा की है. बता दें कि इससे पहले सरकार ने पहले अप्रैल और मई माह के मासिक कर में छूट दी थी. भूपेश सरकार की इस फैसले बस संचालकों को 5 करोड़ रुपए का लाभ होगा.

बता दें कि बीते दिनों छत्तीसगढ़ सरकार ने बीते दिनों बस संचालकों को बस परिवहन की अनुमति दे दी लेकिन बस संचालक टैक्स माफ करने की मांग को लेकर अड़े हुए थे. लेकिन अब सरकार ने बस संचालकों के जून माह का टैक्स भी माफ कर दिया है. भूपेश सरकार के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि बसें जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन से उत्पन्न परिस्थिति में प्रदेश के बस ऑपरेटरों की विभिन्न कठिनाईयों का सामना करना पड़ा, जिनसे राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परिवहन विभाग को निर्देश दिए थे. लॉकडाउन की अवधि में यात्री बसों का उनके निर्धारित मार्ग में संचालन बंद रहा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर परिवहन विभाग द्वारा बीते 4 जून को प्रदेश के अंतर्राज्यीय व अखिल भारतीय पर्यटक परमिट तथा समस्त मंजिली यात्री वाहनों को माह अप्रैल और मई की अवधि के लिए मासिक कर के भुगतान से पूरी छूट दी गई थी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023