BILASPUR | फ़िल्मी अंदाज़ में कॉलगर्ल के सहारे लोगो को फांसकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

बिलासपुर: बिलासपुर पुलिस ने बिलासागुड़ी में आज कॉलगर्ल के सहारे लोगो को फांसकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में कुल आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मास्टर माइंड मुकेश कुर्मी को सागर में पकड़ा गया है। मास्टर माइंड को पुलिस बिलासपुर लेकर पहुंचने वाली है। मामले में आरोपी आरक्षक को भी गिरफ्तार किया गया है।

फ़िल्मी अंदाज़ में लोगो को फसता था गिरोह

पुलिस से मिली खबर के मुताबिक गिरोह फ़िल्मी अंदाज़ में लोगो को फसता था। पहले कॉलगर्ल के बुलाने पर पीड़ित सरकंडा स्थित एक निर्माणाधीन घर में बुलाया गया। पीड़ित के पहुंचने के बाद अचानक एक पुलिस वाला भी वहां पहुंच कर विडियो बनाने लगा। इसके बाद पुलिस का डर और विडियो वायरल की धमकी के साथ ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने का धंधा शुरू हुआ। वर्दीधारी व्यक्ति ने पीड़ित से तत्काल 6 हजार रूपए लिए। इसके अलावा भी रूपए मांगे। साथ ही पीड़ित का मोबाइल भी जब्त कर ब्लैकमेलिंग की धमकी देने लगे। कही से पीड़ित ने 8 हजार रूपए प्रबंध किया। और अपना मोबाइल लेकर चला गया। तीन चार दिन बाद पीड़ित को दूसरे नम्बर से काल आया और कालर ने अपने को डीएसपी क्राइम ब्रांच बताया। उसने पीड़ित को वीडियो और फोटो भेजकर कहा कि जल्द ही उसे गिरफ्तार करेगा। यदि गिरफ्तारी से बचना चाहता है तो दो लाख रूपए लेकर आए। अन्यथा जेल में सड़ता रहेगा।

ऐसे आया पुलिस के फंदे में

लगातार धमकी के बाद परेशान पीड़ित ने पुलिस से सम्पर्क किया। आरोपियों को पकड़ने एडिश्नल एसपी ओमप्रकाश शर्मा और सीएसपी की अगुवाई में टीम का गठन किया गया। और फोन नम्बर को सायबर लोकेशन में डाला गया। पुलिस की निगरानी में एक बार फिर आरोपी ने पीडित पैसों के लिए फोन किया। पुलिस के निर्देश पर पीड़ित ने ब्लैकमेलिंग करने वाले को 17 जून को बुलाया। लेकिन ब्लैकमेलर ने 18 जून को साइंस कालेज मैदान में मिलने की बात कही। पुलिस कप्तान ने बताया कि इस दौरान आरोपी को पकड़ने पहले से ही मौके पर पुलिस टीम को गुप्त रूप से तैनात कर दिया गया। 18 जून को एक व्यक्ति सायकल से रूपए लेने साइस कालेज मैदान पहुंचा। पीडित से पैसे लेने देने के दौरान ही उसे पकड़ लिया। पुलिस कप्तान ने बताया कि पकडे गए व्यक्ति ने अपना नाम कृष्णा शर्मा बताया है। आरोपी सक्ति जिला जांजगीर का रहने वाला है। इस समय डबरीपारा में रहकर सिक्यूरिटी का काम करता है। मुक्कु ऊर्फ मकेश कुर्मी के कहने पर पैसा लेने आया है। इसके पहले भी वह कई बार मु्क्कु के कहने पर पैसा लेने आ चुका है। कृष्णा ने पूछताछ के दौरान बताया कि मुकेश सागर मध्यप्रदेश का रहने वाला है। उसके खाते में अब तक कई लोगों से रूपए ऐंठकर दो लाख रूपए भेज चुका है।कृष्णा ने मामले में अन्य लोगों की भूमिका के बारे में भी बताया। कृष्णा से पूछताछ के दौरान अन्य लोगों के बारे में भी जानाकरी दी। निशानदेही पर गिरोह के बाकि सदस्यों को भी पकड़ा गया।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम

कड़े गए आरोपियों के नाम मुकेश कुर्मी, निवासी सागर, सूरज सारथी पिता उमाशंकर निवासी चांटीडीह सरकंडा, रामकुमार खाण्डेकर पिता कच्छराम खाण्डेकर निवासी बिलासपुर, कृष्णा शर्मा पिता गजानन्द शर्मा निवासी सक्ती हाल मुकाम डबरीपारा ,आकाश कुमार निर्मलकर पिता दशरथ निवासी पण्डरिया हाल मुकाम बंधवापारा है। इसके अलावा दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023