RAIPUR | डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर डी पुरंदेश्वरी, डॉ रमन सिंह सहित बीजेपी नेताओं ने किया नमन, कहा- बाबा साहेब सामाजिक समरसता के अग्रदूत रहे हैं

रायपुर: डॉ भीमराव अंबेडकर की आज 131 वीं जयंती है। इस अवसर पर बीजेपी के नेताओं ने रायपुर के अम्बेडकर चौक स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इस मौके पर बीजेपी प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और सांसद सोनी भी मौजूद रहे।

पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि डॉ अंबेडकर सामाजिक समरसता के अग्रदूत रहे हैं, जिन्होंने न केवल भारत के संविधान की स्थापना की, बल्कि ऐसा मार्ग बताया जो भारत की संस्कृति और संस्कार से जुड़ा हुआ है।

बाबा साहेब भारत के विभाजन के घोर विरोधी थे। उन्होंने 370 जैसी अनुपयोगी धारा को नहीं लगाने का विरोध किया था, उनके बनाए हुए संविधान के भरोसे भारत की एकता और अखंडता की मजबूत हुई है। उनकी सोच काफी मजबूत थी. उन्होंने इस देश के लोगों को एक सूत्र में बांधने का काम किया।

आयोजन को लेकर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि पूरा देश हर्षाेल्लास से डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती मना रहा है। बाबा साहब अंतिम पंक्ति में बैठे हुए व्यक्ति को न्याय दिलाने का काम करते थे, पीएम मोदी के नेतृत्व में भी हर तबके के लोगों को न्याय मिल रहा है. उन्हीं के दिखाए गए मार्ग पर हम सब चल रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023