BREAKING – तबलीगी जमात पर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, 52 लापता नहीं ; राज्य में सभी 107 लोग आईडेंटिफाईड

रायपुर: छत्तीसगढ़ में जामातियों की संख्या को लेकर आयी कंफ्यूजन की स्थिति को राज्य सरकार ने साफ किया है। मुख्यमंत्री ने साफ किया है कि प्रदेश में सिर्फ 107 जमाती आये थे, 159 की संख्या का कोई आधार नहीं है।

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यह स्पष्ट किया है कि तबलीगी जमात से लौटने वाले लोगों की संख्या केवल 107 है. सरकार की ओर से जारी की गई 159 लोगों की जारी की गई सूची पर उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश की एसआईबी ने मोबाइल नेटवर्क के आधार पर यह तैयार किया था, इस सूची में ऐसे नाम भी जोड़ दिए गए थे, जिनका तबलीगी जमात से कोई लेना-देना नहीं है. राज्य में सभी 107 लोग आईडेंटिफाईड है, इनमें से 8 लोगों में कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद इलाज किया जा रहा है. बाकी सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. उन्होंने कहा कि कटघोरा को पूर्णतः लाकडाउन कर दिया गया है. हर घर की जांच की जा रही है, जो लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं, उनके 20 दिन की हिस्ट्री निकाली जा रही है. मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के बीच जीवन और जरूरतों के बीच संतुलित कदम उठाने की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग जैसे शब्दों को अपने जेहन से हटाकर फिजिकल डिस्टेंसिंग को लाना होगा.

बता दें की कल पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने राज्य सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था की सरकार जमातियों के मामले में असफल हुई है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023