BREAKING : CG में रविवार से सड़कों पर दौड़ेगी बसें, बस मालिकों ने जताई सहमति

रायपुर : छत्तीसगढ़ में बस संचालकों और सरकार के बीच आखिर विवाद सुलझ ही गया. बस संचालकों ने बस के संचालन के लिए सहमति दे दी है.  सरकार द्वारा दी गई छूट के बाद ट्रांसपोटर्स ने रविवार से बसों के परिचालन शुरू करने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि बस संचालकों की प्रमुख मांगों में से एक मांग को स्वीकार कर लिया गया है. वहीं बस का किराया बढ़ाने की मांग को लेकर आगामी बैठकों में चर्चा करने की बात कही गई है.

बस संचालकों की मांग थी कि जो बसें खड़ी है उस पर पूरी तरह से टैक्स फ्री कर दिया जाये जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी है. इसके बाद बस संचालकों ने बसों के संचालन के फैसले पर सहमति जताई है.

बता दें सरकार ने बसों के संचालन को लेकर पहले ही हरी झण्डी दिखाई थी लेकिन बस संचालकों ने बसों के संचालन से साफ इंकार कर दिया था. ट्रांसपोटर्स अपनी मांग को लेकर अड़े हुए थे. इसके बाद सरकार ने जून माह का भी टैक्स माफ कर दिया था.

गौरतलब है कि 30 जून को सीएम भूपेश बघेल ने बस संचालकों की मांग पर जून माह के मासिक कर में छूट का ऐलान किया था. इससे पहले सरकार ने पहले अप्रैल और मई माह के मासिक कर में छूट दी थी. बता दें कि बीते दिनों छत्तीसगढ़ सरकार ने बीते दिनों बस संचालकों को बस परिवहन की अनुमति दे दी लेकिन बस संचालक टैक्स माफ करने की मांग को लेकर अड़े हुए थे.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023