CONSPIRANCY | प्रेमी को घर मिलने बुलाया, फिर परिवार के साथ मिलकर कर दी हत्या, 8 माह बाद मिली हड्डियां

गाजियाबाद: आठ माह पहले गाजियाबाद के बम्हेटा स्थित घर बुलाकर ग्रेनो वेस्ट निवासी रंजीत (26) की हत्या का पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। रंजीत की प्रेमिका ने फोन कर परिजनों से शादी की बात करने के लिए घर बुलाया था। जहां परिजनों ने उसकी हत्या कर शव को चिपियाना गांव के तालाब में फेंक दिया।

पुलिस ने तालाब से नरमुंड, हड्डियां और कपड़े बरामद कर प्रेमिका, उसके भाई शुभम दुबे, मां बीना दुबे, पिता रामबाबू दुबे और मामा मनीष को गिरफ्तार किया है। रंजीत ने अपनी प्रेमिका का वीडियो बनाकर उसके भाई के मोबाइल पर भेजा था। जिसे वायरल करने की धमकी देकर शादी का दबाव बनाया था।

इससे क्षुब्ध होकर आरोपियों ने रंजीत की हत्या की थी। पुलिस ने इस मामले में हत्या, एससी एसटी एक्ट व शव छुपाने की धारा में केस दर्ज किया है। पुलिस हड्डियों और नरमुंड की डीएनए जांच कराएगी।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा विशाल पांडे ने बताया मूलरूप से हरदोई निवासी रंजीत हैबतपुर गांव में रहता था। वह ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटी में लोगों के कपड़े प्रेस करता था। 13 जून 2022 को वह लापता हो गया। परिजन उसकी तलाश में जुट गए लेकिन पुलिस को शिकायत देकर रंजीत की बरामदगी की मांग की।

शुरुआत में पुलिस ने ढुलमुल रवैया अपनाया मगर 26 जनवरी को पुलिस ने लोगों की सूचना पर चिपियाना गांव के तालाब से नरमुंड, शरीर के अन्य अंगों की हड्डियां, कपड़े, बेल्ट, चाबी आदि बरामद की। इनसे युवक की पहचान रंजीत के रूप में की गई।
पुलिस ने फोन कॉल के आधार पर इस मामले में गाजियाबाद के बम्हेटा गांव निवासी रंजीत की प्रेमिका और उसके चार परिजन से पूछताछ की और अपराध स्वीकार करने पर उनको गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि रंजीत ने उनकी बेटी का वीडियो बनाने व वायरल करने की धमकी देने पर उन्होंने हत्या की।

वारदात से एक माह पहले उन्होंने रंजीत की पिटाई भी की थी। पुलिस ने रंजीत के लापता होने के बाद आरोपियों से कई बार पूछताछ की थी लेकिन वह हर बार गुमराह करते रहे। उन्होंने यहां तक कहा कि रंजीत के गांव में किसी की मौत हो गई थी और वह अपने गांव चला गया था। मगर आरोपियों की कॉल डिटेल से हत्या का राज खुल गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023