CCTV कैमरा, फीडिंग रूम और VIRAL POST | बेहतरीन बाथरूम, इस सांसद ने अपने फंड से बनाया शानदार बस वेटिंग रूम, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

कोच्चि: सरकारी बस वेटिंग रूम की परिकल्पना की जाती है तो गंदगी से पसरी जमीन, टूटी हुई कुर्सियां, उखड़ा हुआ छत, ऐसा ही कुछ सामने दिखाई देता है। पर क्या आपने कभी ये सुना है कि एक ऐसा बस वेटिंग रूम बनाया गया है जहां टीवी लगे हुए हैं, विकलांग लोगों के चढ़ने के लिए रैम्प बनाया गया है, फीडिंग कराने के लिए स्पेशल रूम है और साथ ही साफ-सुथरा बाथरूम भी है। इस परिकल्पना को सच कर दिखाया है एर्नाकुलम के कांग्रेस सांसद हिबी ईडन ने। कलूर बस स्टैंड के वेटिंग रूम को देखकर आप यही कहेंगे कि यह किसी होटल के रूम जैसा है।

सांसद निधि से कराया निर्माण

176 वर्ग फुट में फैले इस वेटिंग रूम का निर्माण हिबी ने अपने पिछले साल के एमएलए फंड से करवाया है। आपको बता दें कि 2011-2019 तक एर्नाकुलम से विधायक थे और उसके बाद वह लोकसभा के लिए चुने गए। हिबी ने अपने टिृवटर अकाउंट से वेटिंग रूम की कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं। महिलााओं के बैठने, बच्चों को खिलाने-पिलाने व फीडिंग कराने के लिए भी एक कमरा बनाया गया है। आपको बता दें कि दीवारों को कार्टून से सजाया गया है, जिसके लिए बकायदा कार्टूनिस्ट की सेवाएं ली गयी हैं।

महिलाओं की सुरक्षा और उनके अनुरोध के बाद आया विचार

सांसद हिबी ने बताया कि बस स्टैंड महिलाएं अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित थी। वहां से बड़ी संख्या में छात्राएं भी ट्रेवल करती थी। इसलिए बस स्टैंड को आधुनिक बनाने का विचार आया। बताते चलें कि यह पहला बस स्टैंड नहीं है, जिसे सांसद ने पुर्ननिर्मित किया है। विधायक रहते हुए उन्होंने बस स्टैंड को चार्जिंग यूनिट, म्यूजिक सिस्टम और सौर ऊर्जा वाली सुविधाओं संपन्न बनाया था। ईडन ने बताया कि रखरखाव के लिए कोच्चि नगर निगम को प्रतीक्षालय सौंपा जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023