RAIPUR | राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में शत-प्रतिशत वोटिंग, 24 साल बाद हो रहे चुनाव के नतीजे 19 अक्तूबर को आएंगे

रायपुर: अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में शत-प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ में 311 में से 300 डेलिगेट्स ने मतदान किया. 24 साल बाद हो रहे चुनाव के नतीजे 19 अक्तूबर को आएंगे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़के और शशि थरूर के बीच हो रहे चुनाव में छत्तीसगढ़ में 311 डेलिगेट्स में से 300 ने मताधिकार का प्रयोग किया. तीन मतदाता अनुपस्थित रहे. एक मतदाता का निधन हो गया. वहीं बीमार होने की वजह से दो मतदाता वोट देने नहीं पहुंच सके. दो मतदाताओं ने हिमाचल प्रदेश में वोट दिया. दो एपीआरओ ने भी बाहर वोट दिया. एक मतदाता ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वोट दिया.

निर्वाचन पदाधिकारी हुसैन दलवाई ने रायपुर में वोट किया, वहीं राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने दिल्ली में वोट किया. मतदान के बाद मतपेटी को सील करने की कार्रवाई की गई. इसी तरह देश के तमाम राज्य इकाइयों में हुए मतदान के बाद मतपेटी को सील कर दिल्ली ले जाया जा रहा है. सभी मतपेटियां 19 अक्तूबर को खोली जाएंगी.

मतदान के बाद निर्वाचन अधिकारी हुसैन दलवई ने कहा कि बहुत ही अच्छा मतदान रहा है. कहीं से कोई शिकायत नहीं आई. लगभग शत-प्रतिशत मतदान हुआ. प्रदेश संगठन मजबूत है इसका उदाहरण देखने को मिला. मतपेटी को सभी एजेंटों की निगरानी में सील कर दिया गया है. कल मैं मतपेटी को लेकर दिल्ली लेकर जाऊँगा. गांधी परिवार का नेतृत्व रहेगा. लेकिन अध्यक्ष अलग रहेगा. नया अध्यक्ष पूरी तरह निरपेक्ष होकर काम करेगा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023