CG CHAMBER ELECTION | दो बड़े व्यापारी गुटों के पैनल आमने सामने, बयानों का दौर शुरू – दोनों पक्षों के बयान पढ़िए यहाँ

रायपुर : छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव में अब सरगर्मियां तेज़ हो रही हैं। दो बड़े व्यापारी गुटों के पैनल आमने सामने आ चुके है और बयानों एवं घोसणाओ का दौर भी शुरू हो चूका है. पहला बड़ा गुट ‘ व्यापारी एकता पैनल ‘ है जो कई वर्षो से चैम्बर की सत्ता पर काबिज़ रहा है साथ ही पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी की अगुवाई में मैदान में है तो वहीँ इस बार के चुनाव में एकता पैनल को चुनौती देने ‘ जय व्यापार पैनल ‘ मैदान में है जो की व्यापारियों की ही बड़ी संस्था कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी की अगुवाई में बनाया गया है.

बता दें की इस बार चेम्बर में कुल 52 पदों में चुनाव होना है. अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष सहित रायपुर में 8 मंत्री और 8 उपाध्यक्ष का चुनाव होना है. इसके अलावा हर जिले में एक मंत्री और एक उपाध्यक्ष का चुनाव होना है. साथ ही 500 से अधिक मतदाता वाले जिले में ही चुनाव कराया जाएगा.

CIN न्यूज़ ने दोनों पक्षों के लोगो से बात कर उनके पैनल की तरफ से बयान लिया है जो की इस प्रकार है.

चेंबर की थाली में हमेशा छेद करने में लगे रहे. मैं उनका भी यहाँ स्वागत करता हूं – श्रीचंद सुंदरानी

इससे पहले व्यापारी एकता पैनल की तरफ करते हुए श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स का कद हमेशा ऊंचा रहा है. छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स यह मजबूत संस्था है. कुछ लोग चेंबर को छोटा बनाने में लगे हुए थे. अपने आप को राष्ट्रीय स्तर का नेता बनाने में लगे रहे, और अपने आप को चेंबर से बड़ा मानने लगे थे. जो लोग चेंबर की थाली में हमेशा छेद करने में लगे रहे. मैं उनका भी यहाँ स्वागत करता हूं उनको यह एहसास हो गया कि राष्ट्रीय स्तर की संस्था अब बौनी हो गई है. मेरा इशारा उनकी तरफ है जो राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी और चेंबर के अध्यक्ष बनने के लिए लालायित हो रहे हैं. बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं.

एकता पैनल में नहीं है एकता – विक्रम सिंह देव

कैट के कार्यकारी अध्यक्ष एवं जय व्यापार पैनल के प्रवक्ता विक्रम सिंह देव ने कहा कि जय व्यापार पैनल की तरफ से अमर परवानी अध्यक्ष के पद हेतु चुनाव लड़ रहें हैं. प्रदेश भर के व्यापारी चाहतें है कि अमर परवानी चुनाव लड़े,और इसे राजनीतिनिक लोगो से दूर रखा जाये क्योंकि ये व्यापारियों की संस्था है. छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स के चुनाव में व्यापारी ही जीते कोई राजनेता न आए. राजनेता राजनीति करता है, लेकिन व्यापारी ही व्यापार को समझ सकता है. साथ ही उन्होंने अपने विरोधी पैनल पर कहा की “एकता पैनल में एकता नहीं है” अगर ऐसा होता तो अभी तक सर्व सम्मति से पदाधिकारियों को चुनाव में उतरने का एलान कर दिया गया होता.

नाम तय करने इसी हफ्ते पंच कमेटी की होगी बैठक – ललित जैसिंघ

इसी बीच व्यापारी एकता पैनल के प्रवक्ता ललित जैसिंघ ने बताया की चैम्बर चुनाव में व्यापारी एकता पैनल से अब तक अध्य्क्ष पद के लिए 11, महामंत्री के लिए 7, कोषध्यक्ष के लिए 6, उपाध्यक्ष के लिए 23, मंत्री के लिए 12 आवेदन आये हैं.

इसी हफ्ते पंच कमेटी की बैठक रखी जाएगी जिसमें सभी पदों के लिए नाम तय कर लिए जायेंगे. उन्होंने बताया की महामंत्री पद के लिए राजेश वासवानी ने भी आवदेन किया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023