CG NEWS | कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर IMA ने जताई आपत्ति, सरकार के ऑफर से ऐतराज

रायपुर: कल छत्तीसगढ़ शासन द्वारा निजी अस्पतालों को कोविड19 के इलाज के लिए अनुमति प्रदान की थी. शासन ने इस हेतु अनुबंद एवं मापदंड जारी किये थे. सरकार ने विभिन्न सेवाओं हेतु राशि भी निर्धारित कर दी थी, जिसको लेकर आज निजी अस्पतालों में आपस में रायशुमारी शुरू कर दी है. इस दौरान आईएमए एवं हॉस्पिटल बोर्ड के सदस्य डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि सरकार द्वारा दिया गया ऑफर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गये गाइडलाइन के अनुसार नहीं है.

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा दिए गये ऑफर में बहुत से तकनीकी त्रुटियाँ है. आगे उन्होंने कहा है कि सबसे बड़ी तो बात यह है कि कोविड के ट्रीटमेंट के लिए डेडिकेटेड अस्पताल की गाइडलाइन केंद्र की ओर से दी गई है, जिसका ख्याल नहीं रखा गया है.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि जो राशि सरकार द्वारा तय की गई है उसमें मरीज इलाज कर पाना संभव ही नहीं है. साथ ही राशि मरीज के हिसाब से नहीं बेड्स के हिसाब से दी जानी चाहिए. डॉ गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में सभी अस्पताल रायशुमारी कर रहे हैं और इसके लिए एक बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें उपरोक्त सारी चीजें तय कर सरकार के समक्ष रखेंगे.     

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023