CHATTISGARH FLIGHT | अगले महीने से शुरू होगी जगदलपुर फ्लाइट ; मिलेगी रायपुर और भोपाल से कनेक्टिविटी

रायपुर:

अगले महीने के पहले हफ्ते से जगदलपुर फ्लाइट शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। यह फ्लाइट एक साथ दो राज्यों की राजधानी को जोड़ेगी, यानि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर और मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से जगदलपुर एक साथ जुड़ जाएगा। बताया जा रहा है कि जगदलपुर के लिए यह फ्लाइट एलायंस एयर द्वारा शुरू की जाने वाली है। गौरतलब है कि यह फ्लाइट इस महीने 16 नवंबर से शुरू होनी थी और इसका शेड्यूल भी तैयार हो गया था, लेकिन यह शुरू नहीं हो पाई।

डीजीसीए ने मंगाए थे आवेदन

अब एक बार फिर से इसके लिए कवायदा शुरू हो गई है और विमानन अधिकारियों द्वारा तैयारियां की जा रही है, ताकि जगदलपुरवासी एक बार फिर से हवाई सेवा से जुड़ पाए। इस साल जनवरी में ही डीजीसीए ने जगदलपुर के लिए फ्लाइट शुरू करने आवेदन मंगाए थे।

पिछले साल नवंबर से बंद है सेवा

मालूम हो कि पिछले साल जून में एयर ओडिशा द्वारा रायपुर से जगदलपुर के लिए फ्लाइट शुरू की गई थी। लेकिन एयर ओडिशा द्वारा इस फ्लाइट का संचालन सही ढंग से नहीं किया जा सका। इसके चलते डीजीसीए ने एयर ओडिशा से अपने सारे अनुबंध तोड़ दिए और इसके बाद से यह फ्लाइट बंद हुई है।

बढ़ाई जा रही यात्री सुविधाएं

रायपुर विमानतल में आने वाले दिनों में यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जा रही है। बताया जा रहा है कि नए स्टोर के साथ ही कनेक्टिविटी और बढ़ेगी। गौरतलब है कि रायपुर एयरपोर्ट पर भी बीते एक साल में हवाई यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है।