CHHATTISGARH | नक्सलियों का असलहा-बारूद बरामद, घायल नक्सली से पूछताछ के बाद की कार्रवाई

राजनांदगांव : नक्सलियों द्वारा जंगल में अलग–अलग पांच स्थानों पर छिपाकर रखे गए बंदूक की गोलियां, वायरलेस वॉकी टॉकी सेट, डेटोनेटर और नक्सल साहित्य बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने नक्सली कमांडर डेविड उर्फ उमेश उर्फ अगनान उईके से पूछताछ के आधार पर गातापाली और बागनदी के जंगलों में सर्चिंग अभियान चलाया. इसमें स्टील के डिब्बों में जमीन के नीचे डंप किए गए हथियार, वॉकीटॉकी सहित अन्य सामान बरामद हुआ है.

यह मामला राजनांदगांव का है, जहां 30 जून की रात हुई मुठभेड़ के बाद 29 लाख के इनामी डेविड को गिरफ्तार किया था। आईटीबीपी और डीएएफ जवानों के साथ नक्सलियों की 30 जून की रात मुठभेड़ हुई थी. जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग निकले. अगले दिन सुबह सर्चिंग के दौरान जवानों ने कटेंगा गांव के पास जंगल से घायल नक्सली कमांडर डेविड को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ में आए नक्सल कमांडर डेविड पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 8, एमपी ने 5 और महाराष्ट्र की सरकार ने 16 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था.

नक्सलियों ने डंप किया था सामान  

पुलिस मुताबिक डेविड से मिली जानकारी के आधार पर गातापाली व बागनदी थाने से टीम को रवाना किया गया. सर्चिंग के दौरान गातापाली की टीम ने ग्राम घोबेदल्ली-मांगीखोली-छुईपानी के बीच जंगल में 4 डंप बरामद किए, इनमें से 2 खाली थे. जबकि अन्य में एम्युनेशन, डेटोनेटर, वायरलेस सेट व नक्सली साहित्य मिले. वहीं बागनदी की टीम को कन्हारटोला व शेरपार के बीच डंप से दैनिक जरूरत का सामान मिला.

एक डंप में एके-47 के 35 कारतूस, 9 एमएम के 345 कारतूस, एसएलआर के 169 कारतूस, 303 राइफल के 162 कारतूस, 12 बोर के 15 कारतूस, .22 के 135 कारतूस, चाइना मॉडल पिस्टल के 114 कारतूस सहित 975 कारतूस मिले। इसके साथ 303 चार्जर क्लिप-23, दूसरे डंप से 6 डेटोनेटर, मोटोरोला के 12 वॉकीटॉकी, वॉकीटॉकी क्लिप 14, सीसीएम दीपक तेलतुंबडे लिखित डायरी, नक्सली साहित्य बरामद हुआ है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023