CHHATTISGARH NEWS | नहीं सुधर रही सरकारी अस्पतालों की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था : एक और पॉजिटिव युवक ने परेशान होकर किया आत्मदाह

जांजगीर: छत्तीसगढ़ में सरकारी कोविड सेंटर्स की खस्ता हालत बयान करने का एक और मामला जांजगीर चांपा जिले में उजागर हुआ है. यहाँ एक पॉजिटिव युवक ने परेशान होकर आत्मदाह किया है. घटना जांजगीर चांपा जिले के खोखसा फाटक के पास पर हुई है. यहाँ संक्रमित मरीज़ ने ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली है.

जानकारी के मुताबिक कुलिपोटा निवासी युवक पंकज तिवारी 15 सितंबर को कोरोना संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद उसे कोविड केयर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां की अव्यवस्था को देख युवक काफी परेशान रहता था. उसे खाना पीना भी ठीक से नहीं मिल रहा था. इस अव्यवस्था की सूचना उसने मोबाइल के जरिए अपने परिजनों को दिया था और यहां से उसे निकालकर घर ले जाने को कहा था.

आत्मदाह के बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए है. मृतक के पिता का कहना है उसके बेटे को अस्पताल में ठीक से खाने पीने को नहीं मिल रहा था. जिसके कारण वो बार-बार उसको वहां से ले जाने को कह रहा था. उसके पिता ने होम आइसोलेशन के लिए फॉर्म भी भर दिया था, मगर उसके बेटे को उस दिन नहीं भेजा गया. पिता का कहना है कि मरने से पहले सुबह बेटे ने घर में अपनी बहन के मोबाइल में खुदकुशी करने का मैसेज किया था. मैसेज मिलने के बाद घर वाले आनन-फानन में अस्पताल के लिए निकले. तब तक बहुत देर हो चुकी थी. उन्हें खबर मिली कि बेटे ने आत्महत्या कर ली है.

स्थानीय पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज़ हुआ है. युवक वहां से कैसे भागा, इस पर जांच की जा रही है. अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के साथ सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ की जाएगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023