RAIPUR | IPL Auction में पहली बार छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा खिलाड़ी होंगे शामिल, देखें नाम

रायपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2023) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर (IPL Auction 2023) को होनी है, जिसके लिए शॉर्टलिस्ट भारतीय खिलाड़ियाें में पहली बार छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा 9 खिलाड़ियों के नाम शामिल (CG News) हैं। प्रदेश के 19 वर्षीय आयुष पांडेय, रणजी टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, शशांक सिंह, अमनदीप खरे, अजय मंडल, शुभम सिंह, शुभम अग्रवाल, रवि किरण, सुमित रुईकर के नाम आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। बता दें कि प्रदेश के रणजी और अंडर-25 आयु वर्ग के 30 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए बीसीसीआई में फार्म भरे थे, जिसमें से बीसीसीआई ने 9 को शॉर्टलिस्ट किया है।


मैच दर मैच आयुष के प्रदर्शन में सुधार: कोच
आयुष पांडेय की बल्लेबाजी से छत्तीसगढ़ अंडर-25 टीम के मुख्य कोच राजा बनर्जी भी काफी प्रभावित रहे। उनका कहना है कि आयुष अपने खेल में लगातार सुधार करता जा रहा है। इसी कारण 19 वर्ष के होने के बावजूद वह प्रदेश की अंडर-25 टीम में जगह बनाने में कामयाब रहा।


मुंबई इंडियंस के लिए ट्रायल दे चुके आयुष
बीसीसीआई अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के मैच राजकोट में खेले गए थे, जिसमें आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने आए थे। टूर्नामेंट आयुष की बल्लेबाजी से किरण मोरे काफी प्रभावित हुए और आयुष पांडेय समेत प्रदेश के चार खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए मुंबई बुलाया था।

अंडर-25 रणजी टीम के खिलाड़ी शामिल
छत्तीसगढ़ अंडर-25 और रणजी टीम के 9 खिलाड़ी आईपीएल नीलामी के लिए शार्टलिस्ट किए गए हैं। सभी खिलाड़ियों की बेस प्राइज 20 लाख रुपए है। सुमित रुईकर, शुभम सिंह, अजय मंडल, शुभम अग्रवाल, शशांक सिंह के नाम ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शामिल हैं। वहीं, आयुष पांडेय, हरप्रीत सिंह भाटिया और अमनदीप खरे के नाम बल्लेबाजों की लिस्ट में है। रवि किरण को गेंदबाज के रूप में शार्टलिस्ट किया गया है।


अंडर-25 ट्रॉफी आयुष ने बनाए सर्वाधिक रन
आयुष आईपीएल नीलामी के लिए शाट्लिस्ट होने वाला प्रदेश दूसरे 19 वर्षीय खिलाड़ी है। आयुष ने यह उपलब्धि बीसीसीआई अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन की बदौलत हासिल की है। इस टूर्नामेंट में आयुष ने देशभर के अंडर-25 खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन बनाए है। उसने 7 मैचों में सर्वाधिक 609 रन बनाए है, जिसमें 3 अर्धशतक और 3 शतक शामिल हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023