दुकान चलाती बहन देखकर भावुक हुए सीएम योगी, कहा- मैंने राजधर्म की शपथ ली है, परिवार धर्म की नहीं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए पांच चरणों की वोटिंग हो चुकी है। अब सिर्फ दो चरणों के लिए वोटिंग बाकी है। इस चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। योगी के सामजाकि और पारिवारिक जीवन को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है। सीएम बनने के बाद भी आज उनका परिवार एक साधारण जीवन जी रहा है।

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान योगी आदित्यनाथ से जब राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के बहाने उनकी बहन के बारे में पूछ गया और उनकी तस्वीर दिखाई गई तो वे भावुक हो गए। उन्होंने रुंधे हुए गले से इसका जवाब दिया।

योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी आपने अपनी बहन का ध्यान क्यों नहीं दिया? जवाब देते हुए योगी भावुक हो गए। उन्होंने कहा, ”मैं योगी हूं। मुझे पूरे प्रदेश का ध्यान रखना होता है। एक सीएम के रूप में मैंने राजधर्म की शपथ ली है। परिवार धर्म की नहीं।” आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की बहन एक चाय की छोटी सी दुकान चलाती हैं।

इस दौरान योगी आदित्यनाथ से  हिजाब को लेकर भी सवाल पूछा गया। उन्होंने कहा कि कोई क्या पहन रहा है इसको लेकर मुझे कोई आपत्ति नहीं है। देश संविधान से चलता है। उसी संविधान की मदद से मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से आजादी दिलाई। संविधान के तहत ही अनुशासन तय होता है। स्कूलों में ड्रेस कोड होता है। लोगों को उसका पालन करना चाहिए। स्कूल के निर्धारित ड्रेस में रहना ही ठीक होगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023