DURG | कोरोना वैक्सीन लगते ही CMOH को हुई खुजली, चक्कर भी आया, अस्पताल में किया इलाज

दुर्ग: जिला अस्पताल दुर्ग के सीएमओएच ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाया और दस मिनट बाद ही उन्होंने शरीर में खुजली होने की शिकायत की। कुछ देर बाद चक्कर भी आने लगा। उनकी हालत को देखते हुए मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अमले से 108 को काॅल कर बुलाया और तत्तकाल जिला अस्पताल में बनाए जिला ट्रीटमेंट कक्ष में भर्ती कराया गया। जहां मौजूद चिकित्सकों ने उनका तत्काल इलाज शुरू किया और वह स्वस्थ्य हो गए।

दरअसल जेआरडी स्कूल दुर्ग में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राय रन किया गया। दरअसल आगे आने वाले दिनों में सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी, ऐसे में टीकाकरण की तैयारियों का रिहर्सल किया जा रहा है। ताकि टीकाकरण के दौरान कोई परेशानी न हो। सुबह 10 बजे स्कूल में रिहर्सल शुरू की गयी। 25 हितग्राहियों के नामों की लिस्ट पहले से ही तैयार थी।

आपको बता दें कि सीएमओएच ने माॅक ड्रिल किया था। जिसमें यह दिखाया गया कि यदि वैक्सीन लगने के बाद यदि किसी को खुजली, चक्कर, उल्टी या अन्य किसी प्रकार की परेशानी आती है तो उन्हें किस तरह चिकित्सा की मदद मिलेगी। अभी वैक्सीन नहीं आई और यह केवल रिहर्सल है ताकि भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

सभी हितग्राहियों को इस बारे में सूचना पहले से ही दे दी गयी थी। वैक्सीन के ड्राय रन के दौरान सीएमएचओ डा. गंभीर सिंह ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी डा.सुदामा चंद्राकर, डिप्टी कलेक्टर दिव्या वैष्णव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023