BILASPUR | सरपंच से बना कलेक्टर, कभी सड़क खुदाई में लेता है भाग तो कभी धान काटने लगता है, जानिए इस शख्स के बारे में

मनेंद्रगढ़: कलेक्टर को (IAS officer in farm) आप सिर्फ कलेक्ट्रोरट में अपने चैंबर में बैठकर सरकारी काम-काजों को निपटाते हुए तो जरूर देखें होंगे। लेकिन कुछ ऐसे भी अफसर होते हैं जो सरकारी चैंबर से निकलकर कुछ ऐसा काम कर जाते हैं जिसे करने में उन्हें जरा भी संकोच नहीं करते हैं। (IAS officer in farm) दरअसल आज हम जिस आईएएस अफसर की बात कर रहे हैं उनके कामों को जानकार आप भी हैरात में पड़ जाएंगे। यहीं कारण है कि उनका अलग अंदाज आज सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा हैं।

हाल ही में सरपंच से कलेक्टर बने मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के पहले कलेक्टर पीएस ध्रुव का एक अलग अंदाज दिखा। कलेक्टर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन का जायजा लेने खड़गवा तहसील का दौरा किया। खड़गवा ब्लॉक अंतर्गत रतनपुर से चोपन वाया कोटिया सड़क निर्माण कार्य के मुआयना किया। वहीं सड़क किनारे खेत में धान की कटाई कर रहे कृषक छोटेलाल और जहान साय से चर्चा की।

हाथ में हसिया लेकर धान की कटाई की..
कलेक्टर ध्रुव उनके पास पहुंचे और उनसे धान कटाई-मिजाई और समर्थन मूल्य पर धान की बिक्री के संबंध में बातचीत की। वहीं हाथ में हसिया लेकर उनके साथ धान की फसल की कटाई भी की। उनका ये अंदाज देख किसानों की खुशी की ठिकाना नहीं रहा है। आईएएस ने बेहद ही सरल भाव से उनसे चर्चा की और एक किसान की तरह खेत में काम भी किया। वहीं अब उनका ये अंदाज तेजी से वायरल हो रहा है।

इस दौरान कलेक्टर ध्रुव ने कहा कि खेत में नमी अच्छी है, उतेरा फसल की बुआई करना लाभदायक होगा। उन्होंने कृषक छोटेलाल और जहान साय के खेत में तत्काल तिवड़ा, चना, गेहूं की फसल बुआई की समझाईश दी। उन्होंने कहा कि उन्हें अतिरिक्त आमदनी होगी।

आईएएस ने सड़क की खुदाई भी की..
इसके बाद कलेक्टर ध्रुव जिले के खड़गवा तहसील अंतर्गत निर्माणाधीन सड़क रतनपुर-चोपन वाया कोटिया का मुआयना किया। वहीं निरीक्षण के दौरान सड़क की कई जगहों पर खुद खुदाई की। वहीं बैठकर मिट्टी गिट्टी को देखा और निर्माण कार्य की लेयर और प्रयुक्त मटेरियल की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया। बता दें कि यह सड़क 2 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से तैयार की जा रही है। कलेक्टर ध्रुव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखने और डामरीकरण का कार्य शीघ्र कराए जाने के निर्देश दिए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023