MARWAHI | बोर्ड परीक्षा को लेकर कन्फ्यूजन दूर करने और तनाव मुक्त रखने कलेक्टर की अनूठी पहल, शिक्षकों ने नंबर किए साझा, फोन पर ही दूर होंगी समस्याएं, यहां देखिए लिस्ट

गौरेला: कोरोना काल के कारण इस दफे ऑनलाइन क्लासेस लगाई गयी हैं। ऐसे में बच्चों का बोर्ड परीक्षाओं को लेकर डर और बढ़ गया है।बच्चों का कन्फ्यूजन दूर करने और तनाव मुक्त रखने के लिए कलेक्टर नम्रता गांधी ने एक अनूठी पहल की है। उन्होंने शिक्षकों का एक पैनल तैयार किया है, जिसमें शिक्षकों के नंबर दिए गए हैं। ये सभी शिक्षक शाम 4 से 6 बजे तक बच्चों के विषयों से संबंधी सम्मस्याओं को दूर करने के साथ-साथ तनाव मुक्त रहने के टिप्स भी देंगे।

इस संबंध में नम्रता गांधी ने कहा कि- बच्चों की बोर्ड परीक्षा को लेकर समस्याओं को देखते हुए यह हेल्पलाइन बनाया गया है। जिससे बच्चों में नवीन उत्साह और पाॅजीटिव सोच रहे। उन्होंने अभिभावकों से भी अनुरोध किया कि वे परीक्षा के दौरान अपने बच्चों को आत्मविश्वास बढ़ाएं और परीक्षा परिणाम के लिए घर का वातावरण अनुकुल रखें। उन्होंने शिक्षकों से भी निवेदन किया वे विद्यालयीन परिवेश में साकारात्मक उर्जा रखंे और बच्चों को भी तनावमुक्त रखें।

आपको बता दें कि शिक्षकों की नियुक्ति के साथ-साथ नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। ये है शिक्षकों की लिस्ट-

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023