हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होगी, राजीव शुक्ला भी जाएंगे

चंडीगढ़ः हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत के बाद अब नए मुख्यमंत्री बनाने की कवायद तेज हो गई है। कांग्रेस ने अपने नवनिर्वाचित विधायकों समेत चंडीगढ़ में डेरा जमा लिया है। कांग्रेस के भावी मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने का रास्ता तय करने पार्टी के दिग्गज नेता गुरुवार देर शाम चंडीगढ़ पहुंचे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक होनी है. जिसमें विधायक दल के नेता के चुनाव को लेकर चर्चा होनी है।

बता दें कि केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत में विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका जाहिर की थी। उनके साथ हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं।

इन सबके बीच सीएम भूपेश ने कहा कि हिमाचल में अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस हाईकमान और विधायक दल तय करेगा। हिमाचल में परिवर्तन हुआ और लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास किया है। खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद ये पहली जीत है. प्रियंका गांधी की 10 गारंटी पर हिमाचल की जनता ने मुहर लगाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस ने किसी भी तरह की खरीद-फरोख्त की आशंका से बचने के लिए अपने विधायकों को एक तरह से नजरबंद कर लिया है। जानकारी के मुताबिक विधायकों को चंडीगढ़ से बाहर दूसरे राज्य में भी ले जाया जा सकता है। नए मुख्यमंत्री को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू्, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत सांसद प्रतिभा सिंह का नाम चर्चा में चल रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023