GARIYABAND | कांग्रेस की पोस्टर लेडी बल्दी बाई का निधन, 10 दिन इलाज के बाद कल ही दी थी कोरोना को मात, पूर्व प्रधानमंत्री ने उनके हाथों से खाए थे कंदमूल

गरियाबंद: मैनपुर विकासखंड के अंतर्गत कुल्हाड़ीघाट में रहने वाली 92 वर्षीय बल्दी बाई का आज सुबह निधन हो गया। वे कोरोना को मात देने के बाद उन्हें डाॅक्टरों ने डिस्चार्ज कर दिया था। आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जब कुल्हाड़ीघाट आए थे तो बल्दीबाई के घर ही आकर उनके हाथ से कंदमूल खाए थे।

मिली जानकारी के अनुसार जब बल्दीबाई को सामान्य सर्दी-बुखार का लक्षण दिखाई दिया तो स्वास्थ्यकर्ता ने जानकारी देते हुए उन्हें सामुदायिक केन्द्र मैनपुर में एडमिट कराया था। जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया और कोरोना पाॅजीटिव होने के बाद उन्हें गरियाबंद कोविड अस्पताल में रिफर किया गया।

कलेक्टर निलेश क्षीरसागर के निर्देश पर सीएमएचओ डाॅ नवरत्न ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर के मेकाहारा रिफर कर दिया था। 10 दिन तक इलाज कराने के बाद वह स्वस्थ्य हो गयी थी। पर अब उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

उनके बेहतर उपचार के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ डाॅक्टरों को निर्देशित किया था और कहा था कि उन्हें बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023