बीजेपी विधायक के सामने कव्वाल का विवादित बयान, कहा- मोदी-योगी कहते हैं हम हैं, पर गरीब नवाज चाहेगा तो हिंदुस्तान का पता न रहेगा…

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में आयोजित एक कार्यक्रम में कव्वाल नवाज शरीफ ने कहा कि अगर गरीब नवाज चाह लें तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा। बता दें कि नवाज शरीफ ने जिस वक्त यह बात कही, उस दौरान कव्वाली कार्यक्रम में मनगवां विधायक पंचू लाल प्रजापति सहित अन्य क्षेत्रीय नेता भी मौजूद थे।

दरअसल मध्य प्रदेश के रीवा में मनगवां कस्बे में उर्स का आयोजन किया गया था। इसमें आयोजित कव्वाली के कार्यक्रम मेसे गये कव्वाल नवाज शरीफ ने तमाम भाजपा नेताओं की मौजूदगी में कहा, “मोदी जी कहते हैं कि हम हैं, योगी जी और अमित शाह कहते हैं कि हम हैं। मगर है कौन? अगर गरीब नवाज चाह लें तो हिन्दुस्तान का पता ही नहीं चलेगा कि कहां पर बसा था, कहां पर था।”

कव्वाल नवाज शरीफ ने आगे पूरा शहर वीरान होने की भी बात कही। शरीफ ने कहा, “ये वलियों का वो मुकाम है कि अगर नजर फेर लेते हैं तो पूरा शहर वीरान कर देते हैं। जरा इतिहास पढ़ लो, तो पता चल जाएगा।”

यूपी के इस कव्वाल के बयान पर अब बवाल मचा हुआ। कई संगठनों और स्थानीय लोगों ने कव्वाल के बयान पर आपत्ति जताई है। जिसके बाद अब कव्वाल नवाज शरीफ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग हो रही है। लोगों ने हैरानी जताई है कि कव्वाल जब यह बयान दे रहा था तो उस वक्त वहां भाजपा विधायक पंचू लाल प्रजापति के साथ कई क्षेत्रीय नेता बैठे हुए थे।

गौरतलब है कि यह वीडियो 28 मार्च का बताया जा रहा है। नवाज शरीफ के इस बयान के बाद लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। लोगों का कहना है कि कव्वाल के ऊपर FIR दर्ज हो।

https://twitter.com/Journo_Shubham/status/1509215212225802243?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1509215212225802243%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jansatta.com%2Fnational%2Fqawwal-controversial-statement-about-india-in-front-of-bjp-mla-in-rewa-madhya-pradesh%2F2109158%2F

वहीं कव्वाल के बयान पर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने पलटवार किया है। शर्मा ने कहा कि वो मुगालते में है, कव्वाल है, लेकिन खुदा बनने की कोशिश मत करो, कव्वाली कर अपना पेट भरो। उन्होंने कहा, “खुद की गिरेबां में झांको, याद रखना भारत को कोई अगर छेड़ता है, तो भारत उसको छोड़ता नहीं है। आयोजक और कव्वालियों से कहूंगा गरिमा में रहो छेड़ो मत।

वहीं वीडियो के वायरल के होने पर कव्वाल नवाज शरीफ ने एक वीडियो जारी कर अपनी तरफ से सफाई दी है। जिसमें उन्होंने कहा, “मोदी, योगी और अमित शाह मेरे दिल में हैं। मैंने कोई गलत बात नहीं की।”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023