CORONA VIRUS की मार शेयर बाज़ार पर, निवेशकों को लगा 11 लाख करोड़ का झटका

नई दिल्ली/रायपुर : कोरोना वायरस की चपेट में चीन में हजारों लोग आ गये हैं वहीं ढाई हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं भारतीय शेयर बाजार भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है. दरअसल कोरोना वायरस के असर से शेयर बाजार हिल गया है और सेंसेक्स गिर गये हैं.

कोरोना वायरस की वजह से भारतीय शेयर बाजार में निवेश करने वालों को करीब 11 लाख करोड़ का झटका लगा है. छत्तीसगढ़ के शेयर निवेशक भी इससे बच नहीं पाए, उन्हें करीब 600 करोड़ का झटका लगा है. शेयर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि निवेशकों को अभी कुछ समय के लिए बाजार से दूरी बना लेनी चाहिए.

ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि कोरोना वायरस के बारे में पॉजिटिव खबर आने पर बाजार की स्थिति में सुधार होगा. ऐसा नहीं हुआ तो कुछ दिन शेयर बाजार ऐसे ही रहेगा. बीते शुक्रवार को सेंसेक्स 1448.37 अंकों की गिरावट के साथ 38297.29 अंक पर पहुंच गया. निफ्टी भी 11201.75 पर बंद हुआ.

कभी भी घट सकती है सोने की कीमत

विशेषज्ञों का कहना है कि इन दिनों अंतरराष्ट्रीय मार्केट के प्रभाव से सोने की कीमत तेजी पर है. वायदा बाजार में भी लगातार इसकी मांग बनी हुई है. ऐसे में गोल्ड में निवेशक करने वालों की संख्या बढ़ रही है. अभी भले ही सोने की कीमत बढ़ रही है, लेकिन कभी भी घट सकती है. इसलिए निवेशकों को सतर्क रहना होगा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023