RAIPUR | डाॅक्टरों की लापरवाही से कट गया मासूम का पैर, DKS से जिला अस्पताल किया रेफर, भर्ती करने से इंकार पर हुआ जमकर हंगामा

रायपुर: दाउ कल्याण सिंह सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल में एक मासूम बच्ची को भर्ती करने से इंकार करने के बाद जमकर हंगामा मचा। दरअसल 7 मार्च को डीकेएस में भर्ती बच्ची को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था, जहां डाॅक्टरों ने उसे भर्ती करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद परिजन उसे वापस डीकेएस लेकर आए थे।

मिली जानकारी के अनुसार जशपुर के आजाद मोहल्ला में रहने वाले नौशाद और रूखशाना कुरैशी की पांच साल की बेटी रिम्शा की तबीयत खराब होने पर उसे जशपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डाॅक्टर ने पांव में गलत तरीके से स्लाइन लगाई और उसके पांव खराब हो गए। 22 जनवरी को उसे एम्स में भर्ती कराया गया, जहां डाॅक्टरों को उसका पांव काटना पड़ा। वहां उसे डिस्चार्ज होने के बाद बच्ची को बेहोशी और झटके आने की प्राॅब्लम होने लगी। रिम्शा को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे उसे डीकेएस के न्यूरोसर्जरी विभाग में रेफर कर दिया गया।

आज सुबह बच्ची को डीकेएस से डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल के बाल रोग विभाग में रेफर किया गया। जो फिलहाल जिला अस्पताल में संचालित है। पर वहां डाॅक्टरों ने रिम्शा को भर्ती करने से मना कर दिया गया। यह मामला स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव तक भी पहुंचा। जिसके बाद उन्होंने निजी स्टाफ को अस्पताल भेजकर बच्ची का इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023