Dantewada | नक्सली स्कूल के शिक्षक ने गर्भवती पत्नी के साथ किया आत्मसमर्पण, नक्सलियों कराना चाहते थे गर्भपात

दंतेवाड़ा: नक्सलियों के स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक ने अपनी पत्नी के साथ पुलिस के समक्ष आत्मसर्मपण किया है। शिक्षक का नाम हरदेश और पत्नी का नाम आसमती है। आसमती गर्भवती है और नक्सली उसका गर्भपात कराना चाहते थे इसलिए वे उनसे भागकर पुलिस की सरंक्षण में आए थे। अपने बच्चे को नई जिंदगी देने के लिए उन्होंने समर्पण की राह चुनी।

पुलिस के समक्ष हरदेश के बताया कि वह पीडियाकोट का रहने वाला है। 5 वीं पढ़ने के बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी। 2017 मंे जब पिता की मौत हो गयी तो वह गांव मंे रहने लगा, जहां नक्सली आयतू ने उसका अपहरण कर लिया और नक्सल स्कूल मंे पढाने लगा। वह 10 साल से ज्यादा के उम्र के बच्चों को पढ़ाता था। हरदेश के बताया कि नक्सली उसकी पत्नी का गर्भपात कराना चाहते थे। वह अपने बच्चे को खोना नहीं चाहता था। इसलिए आत्मसमर्पण किया।

आसमती ने बताया कि हम दोनों इस बच्चे को दुनिया में लाना चाहते थे। इसलिए भाग गए और अब हम अब अच्छे से जीवन गुजारेंगे। आसमती ने कहा- मेरे जैसी कई महिलाएं नक्सल संगठन में घुट रही हैं। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि आसमती को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। अब पुलिस के प्रति नक्सलियों का भरोसा बढ़ रहा है और वे सरेंडर के लिए पहुंच रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023